scriptDevotees flock to the pagodas, faith rises | शिवालयों पर श्रद्धालुओं का रेला, उमड़ी आस्था | Patrika News

शिवालयों पर श्रद्धालुओं का रेला, उमड़ी आस्था

 

- जिलेभर में सावन मास के पहले सोमवार को हुए धार्मिक अनुष्ठान

जालोर

Published: July 18, 2022 08:53:20 pm

जालोर. शहर समेत जिलेभर में सावन के पहले सोमवार को शिवालयों में श्रद्धालुओं की भीड़ रही। शहर के सिरे मंदिर में पहले सोमवार को श्रद्धालुओं ने अभिषेक किया। शहर के नर्मदेश्वर महादेव मंदिर, काशी विश्वनाथ महादेव मंदिर, बैजनाथ महादेव मंदिर, गोगड़ेश्वर महादेव मंदिर, हल्देश्वर महादेव, जबरनाथ महादेव, बिशनगढ़ स्थित कैलाशधाम मेें श्रद्धालुओं की भीड़ रही। श्रद्धालुओं ने विशेष अभिषेक और अनुष्ठान किए।
   - जिलेभर में सावन मास के पहले सोमवार को हुए धार्मिक अनुष्ठान
- जिलेभर में सावन मास के पहले सोमवार को हुए धार्मिक अनुष्ठान
सांचौर. फूल मुक्तेश्वर महादेव मंदिर दरबार चौक में अभिषेक का आयोजन किया गया। सवेरे से ही मंदिर में दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ नजर आई। इसी तरह क्षेत्र के अन्य शिव मंदिर में भी भीड़ उमड़ी।

रानीवाड़ा. रानीवाड़ा क्षेत्र के पातालेश्वर महादेव मंदिर सेवाड़ा, आपेश्वर महादेव मंदिर सेवाडिय़ा, शीलेश्वर महादेव मंदिर सिलासन, कुण्डलेशवर महादेव मंदिर कुड़ी दांतावाड़ा शिवालयों में दिनभर श्रद्धालुओं की भीड़ रही।


आहोर. कस्बे समेत क्षेत्र में स्थित शिवालयों में श्रावण मास के पहले सोमवार को दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। श्रावण मास के पहले सोमवार को भैंसवाड़ा के पीपलेश्वर महादेव मंदिर, कस्बे के वड़वेश्वर महादेव मंदिर, आपेश्वर महादेव मंदिर, काशी विश्वनाथ महादेव मंदिर, नर्मदेश्वर महादेव मंदिर, कमलव्रजेश्वर महादेव मंदिर, जबरेश्वर महादेव मंदिर, ऐसराणा पर्वत स्थित सुरेश्वर महादेव मंदिर, मादड़ी के आपेश्वर महादेव मंदिर, काम्बा के काम्बेश्वर महादेव मंदिर, सराणा के सोमनाथ महादेव, रायथल के पांडवेश्वर महादेव मंदिर, नीलकंठ के नीलकंठ महादेव मंदिर, पावटा के मनकेश्वर महादेव मंदिर, चरली के मादाभाखरी महादेव मंदिर समेत क्षेत्र के विभिन्न शिवालयों पर दिनभर रूद्राभिषेक, जलाभिषेक समेत विभिन्न धार्मिक अनुष्ठान हुए।

सायला. उपखण्ड मुख्यालय सहित क्षेत्रभर में सावन महीने के पहले सोमवार को शिवालयों में श्रद्धालुओं की भीड रही। इस अवसर पर आलासन के पंचतीर्थ हनुमान मंदिर में स्थित ओंकारेश्वर महादेव मंदिर में पंडित करण दवे ने यजमान मांगीलाल राजपुरोहित के द्वारा रूद्राभिषेक करवाया। साथ ही भस्म आरती कर शिवलिंग पर बिल्व पत्र व पुष्प चढाए। इसी प्रकार सायला के निम्बोरानाथ महादेव मंदिर, वालेरा के दुदेश्वर महादेव मंदिर, उम्मेदाबाद के शीलेश्वर महादेव मंदिर, रेवतडा के जलंधरनाथ महादेव मंदिर, पांथेडी के पंचमुखी महादेव मंदिर में भी दिनभर श्रद्धालुओं की आवाजाही रहने से मेले-सा माहौल रहा।
सियाणा. सावन के पहले सोमवार को लेकर शिवालयों को विशेष सजाया गया। श्रद्धालुओं ने शिवालयों पर दुग्धाभिषेक व जलाभिषेक किया। मायलावास के कटकेश्वर महादेव की आकर्षित सजावट कर महंत कुलदीप भारती महाराज ने आरती की।
चितलवाना. क्षेत्र के फूलमुक्तेश्वर महादेव के मंदिर होथीगांव में श्रद्धालुओं की भीड़ रही। भगवान शिव के जयकारों से पांडाल गुंजायमान रहा।

भाद्राजून. कस्बे समेत क्षेत्र के आसपास के गांवों में सोमवार को शिवालयों व मंदिरों में शिव भक्तों की भारी भीड़ रही। भाद्राजून ढाणी पर स्थित महामडलेश्वर आश्रम में धुड़ेश्वर महादेव मंदिर में शिवलिंग पर स्वामी संतोष भारती महाराज एवं श्रद्वालुओं द्वारा मंत्रोच्चार के साथ विधिवत् रूप से जलाभिषेक व दुग्धाभिषेक किया गया। नीलकंठ स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर मेंं भी श्रद्धालुओं की भीड़ रही।

रामसीन. रामसीन कस्बे के आपेश्वर महादेव मंदिर में मेले सा माहौल रहा। श्रद्धालुओं ने मंदिर में दर्शन कर सुख समृद्धि की कामना की। इसी तरह क्षेत्र के अन्य शिवालयों में भी श्रद्धालुओं की रेलमपेल रही।
हाड़ेचा. कस्बे के नरहर पुरी, हल्देश्वर महादेव, जानवी के झरूडेशवर महादेव, केसूरी के लोटेश्वर महादेव, आमली स्थित सोमेश्वर महादेव मंदिर में विशेष अभिषेक का आयोजन किया गया। इस मौके शिवालयों को विशेष्ज्ञ रूप से शृंगारित किया गया और अभिषेक का आयोजन भी किया गया।

नारणावास. जागनाथ महादेव मंदिर में सवेरे से ही श्रद्धालुओं की रेलमपेल रही। श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक, दुग्धाभिषेक कर विशेष पूजा कर सुख समृद्धि की कामना की। श्रद्धालुओं ने महंत महेन्द्र भारती व विष्णु भारती से आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर महंत महेन्द्र भारती ने कहा की सावन महीने का विशेष महत्व हैं।
चांदूर. चान्दूर के आपेश्वर महादेव व बूगांव के बैजनाथ महादेव में श्रद्धालुओं की भीड़ जुटी। श्रद्धालुओं ने दर्शन कर सुख समृद्धि की कामना की।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

सुशील कुमार मोदी का नीतीश सरकार पर हमला, कहा - 'लालू के दामाद और कार्यकर्ता चला रहे सरकार, नीतीश लाचार'ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया के यहां CBI की रेड के बाद LG का बड़ा आदेश, 12 IAS अफसरों का ट्रांसफरमनीष सिसोदिया के घर समेत 31 जगहों पर रेड, 17 अगस्त को ही दर्ज हुई थी FIR, CBI ने जारी की पूरी डीटेलउपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर CBI की छापेमारी के बाद आम आदमी पार्टी ने किया ऐलान - '2024 में मोदी Vs केजरीवाल'Kerala News: मुस्लिम लीग के महासचिव का विवादित बयान, बोले- 'लड़के-लड़कियों का स्कूल में साथ बैठना खतरनाक'CBI Raids Manish Sisodia House Live Updates: बीजेपी की बौखलाहट ने देश को ये संदेश दिया है कि 2024 का चुनाव AAP v/s BJP होगा- संजय सिंहबंगाल, महाराष्ट्र में भी ED के छापे, उनके सामने तो मैं तिनका हूँ, 'सांसद अफजाल अंसारी ने दी चुनौती- पूर्वांचल हमारा ही रहेगा'Mumbai News: दही हांड़ी फोड़ने पर 55 लाख से लेकर स्पेन जाने सहित मिल रहे हैं ये खास ऑफर; पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.