पेड़ों के बीच झूल रही बिजली लाइन, हरदम हादसे का अंदेशा

Jitesh kumar Rawal

Updated: 14 Jun 2019, 01:15:57 PM (IST)

Jalore, Jalore, Rajasthan, India

भारी पड़ सकती है डिस्कॉम की लापरवाही

आहोर. कस्बे समेत क्षेत्र के विभिन्न गांवों में डिस्कॉम की अनदेखी व लापरवाही के चलते पिछले लंबे समय से विभिन्न स्थानों पर झूलते तार खतरा बने हुए है।
कस्बे में विभिन्न स्थानों पर पिछले लंबे समय यहां से गुजर रही विद्युत लाइन के तार झूल रहे है। इन स्थानों पर विद्युत लाइन की तार जमीन से थोड़ी ऊंचाई पर ही है। रास्तों पर झूल रहे तार हादसे का सबब बन सकते है। कई बार यहां से गुजरने वाले बड़े वाहनों की छत से टकरा जाते है। तेज हवा में टकराकर स्पार्किंग होती है। डिस्कॉम इनकी मरम्मत नहीं करवा रहा, जिससे लोगों की जान जोखिम में है। कस्बे में नेहरू कॉलोनी, हॉस्पीटल रोड पर आबादी क्षेत्र में एसबीआई बैंक शाखा के समीप तथा विभिन्न स्थानों पर पेड़ों में से लाइन गुजर रही है। बारिश में या तेज हवा चलने पर तारों में स्पार्किंग होती है। मुख्य मार्ग पर यह समस्या होने के बाद भी डिस्कॉमइसे नजरंदाज कर रहा है।


छत से गुजरती लाइन
कस्बे के राजीव दवे ने बताया कि कईमकानों के समीप व छत के ऊपर से गुजर रहे तार खतरा बने हुए है। पूर्व में छत से गुजर रहे विद्युत तारों से कई बार हादसे हो चुके है। इसके बावजूद डिस्कॉम गंभीरता नहीं बरत रहा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned