scriptबैठक में विशेष मुद्दों पर ही होनी थी चर्चा, बहसबासी से मुद्दे से भटके | Discussion was to be held on special issues in the meeting | Patrika News

बैठक में विशेष मुद्दों पर ही होनी थी चर्चा, बहसबासी से मुद्दे से भटके

locationजालोरPublished: Oct 22, 2019 08:55:14 am

Submitted by:

Khushal Singh Bati

े- विशेष बैठक में मनमर्जी की बहसबाजी, सामान्य बैठक के मुद्दे उठाए, कहा बैठक का आयोजन नहीं किया जा रहा।

े- विशेष बैठक में मनमर्जी की बहसबाजी, सामान्य बैठक के मुद्दे उठाए, कहा बैठक का आयोजन नहीं किया जा रहा।

े- विशेष बैठक में मनमर्जी की बहसबाजी, सामान्य बैठक के मुद्दे उठाए, कहा बैठक का आयोजन नहीं किया जा रहा।

जालोर. नगरपरिषद की आवश्यक बैठक का आयोजन सोमवार को किया गया। बैठक में कुछही मुद्दों पर चर्चा होनी थी, लेकिन इस बीच पार्षदों ने विशेष बैठक को ही बहस बाजी का अखाड़ा बना डाला।ऐसे में यह इस बोर्ड की संभवत: अंतिम विशेष बैठक भी हंगामे के बीच ही पूरी हुई। इस बार की तरह इस बैठक में भी प्रतिपक्ष नेता मिश्रीमल गहलोत व विपक्षी पार्षदों ने बैठक के महत्व को दरकिनार करते हुए अपनी समस्याएं रखकर बैठक के महत्व को ही समाप्त कर दिया।जबकि बैठक मेंदो एजेंडों पर स्वीकृति हुई। पहली यह कि पूर्व सहायक अभियंता महेश राजपुरोहित का निधन हो गया था। मृतक अनुकपा पर आश्रित उनकी पत्नी मंजू पुरोहित को सहायक राजस्व निरीक्षक लगाने की स्वीकृति दी गई। जब इस एजेंडे पर चर्चा हुई तो पार्षदों ने नियमानुसार कार्य के हामी भर दी। वहीं एक और स्वीकृति थी, जो एसीबी प्रकरण से जुड़ी हुई है। दरअसल करीब सवा दो साल पहले आयुक्त त्रिकमदान चारण को एसीबी ने पचास हजार रिश्वत लेने के आरोप में पकड़ा था। इस मामले में परिषद का चालक दिनेश कुमार भी अभियुक्त है, जिसके विरुद्ध अभियोजन चलाने की एसीबी ने स्वीकृति मांगी थी, लेकिन नगरपरिषद बोर्ड बैठक में चालक के विरुद्ध अभियोजन चलाने की स्वीकृति नहीं दी गई। ऐसे अभी एसीबी को और इंतजार करना पड़ेगा।
यह किराणा की दुकान नहीं है
बैठक शुरू होते ही हंगामा शुरू हो गया। नेता प्रतिपक्ष मिश्रीमल गहलोत ने आयुक्त जगदीश खीचड़ से बहसबाजी शुरूकर दी।बैठक में शहर में आवारा मवेशियों की समस्या का समाधान नहीं होने पर उन्होंने बहसबाजी की। दूसरी तरफ पार्षद ममता जैन ने कहा कि शहर में सड़कों का घटिया काम किया जा रहा है। शिकायत के बावजूद उन पर कार्रवाई नहीं होती। सड़क उधड़ रही है।
जानबूझकर की जा रही उपेक्षा
बैठक में निर्दलीय पार्षद जीतू प्रजापत ने कहा कि उनके वार्ड में उपेक्षा की जा रही है। 5 साल से काम की मांग कर रहे है, लेकिन कुछ भी काम नहीं किया गया। उन्होंने सभापति पर पक्षपात का आरोप लगाया।
पार्षदों की मांग को माना सभापति ने
बैठक के दौरान पार्षदों ने सामान्य बैठक से जुड़े मुद्दों को उठाया और बहसबाजी शुरूकर दी।आरोप था कि सभापति सामान्य बैठक नहीं बुला रहे। इस बहसबाजी के बाद नगरपरिषद सभापति भंवरलाल माली ने आयुक्त को यूओ नोट जारी कर शीघ्र ही सामान्य बैठक बुलाने के लिए निर्देशित किया। बैठक में क्षतिग्रस्त सड़क, नालियों, आवारा पशुओं की समस्याओं समेत वार्डों से जुड़ी विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो