पालिका की उदासीनता से परेशान आमजन

पालिका की उदासीनता से परेशान आमजन
Jalore photo

Shankar Sharma | Publish: Jun, 29 2015 11:48:00 PM (IST) Jalore, Rajasthan, India

 शहर के वार्ड संख्या 30 दासपां रोड पर चमड़ा उद्योग के पास पालिका प्रशासन की उदासीनता से गंदे पानी की निकासी के लिए बनाए जा रहे नाले का कार्य अधूरा पड़ा है

भीनमाल। शहर के वार्ड संख्या 30 दासपां रोड पर चमड़ा उद्योग के पास पालिका प्रशासन की उदासीनता से गंदे पानी की निकासी के लिए बनाए जा रहे नाले का कार्य अधूरा पड़ा है। बारिश के दिनों में अधूरा नाला लोगों के लिए परेशानी का सबब बन जाता है।

सड़क के सटा यह नाला अधूरा होने से रसायनयुक्त पानी सड़क पर फैल रहा है। ऎसे में वाहन चालकों व राहगीरों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। अधूरे नाले में गंदा पानी जमा होने से दुर्गन्ध भी फैल रही है। ऎसे में आस-पास निवास करने वाले लोगों का जीना मुहाल हो रहा है। बारिश के दिनों में गंदा पानी सड़क पर जमा होने से मच्छरों की भरमार है। ऎसे में लोगों को मौसमी बीमारी सहित मलेरिया व डेंगू का खौफ सता रहा है।

इसके अलावा नाला अधूरा होने से वाहन चालकों को भी हर समय हादसे की आशंका रहती है। नाले में अक्सर पशु भी गिरते है। वाहन चालकों का कहना है कि नाला सड़क के बीचों-बीच खुला होने से वाहनचालको को हमेशा हादसे का डर सताता है। खुले नाले की वजह से वाहन चालक को साइड देते समय भी काफी सावधानी बरतनी पड़ती है। यहां से दासपां, मोदरा, सायला, धानसा, सियावट, मेंगलवा, भुण्डवा, कोमता सहित दर्जनों गांवों के लिए बड़ी संख्या में वाहन गुजरते हैं।


सड़क पर चमडे का अपशिष्ट
दासपां रोड मुख्य सड़क पर चमड़ा उद्योग का अपशिष्ट लोगों के लिए परेशानी बना हुआ है। उद्योग से दुर्गन्ध उठने से राहगीरों व वाहन चालकों का यहां से गुजरना किसी चुनौती से कम नहीं है। शहर की आबादी बढ़ने के साथ ही यह चमड़ा उद्योग शहर के करीब भी पहुंच गया है। ऎसे में रसायनयुक्त पानी व दुर्गन्ध के चलते लोगों को संक्रमण व बीमारियों की आशंका भी सता रही है। हालांकि प्रशासन की ओर से पूर्व में चमड़ा उद्योग को यहां से स्थानांतरण करने के लिए कई बार प्रयास किए, लेकिन यह प्रयास कारगर साबित नहीं हो पाए है।

कार्य पूर्ण करवाएंगे
दासपां रोड पर अधूरा पड़े नाले को पूर्ण करवाने के लिए ठेकेदार को निर्देश दिए है। शीघ्र ही नाले का निर्माण कार्य पूर्ण करवाया जाएगा। इसके अलावा सड़क पर चमड़ा का अपशिष्ट पड़ा है, तो उसे भी हटाएंगे।
-भीखाराम जोशी, अधिशासी अधिकारी, नगरपालिका-भीनमाल

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned