बागरा में फाटक के पास जल्द ही बनेगा डाइवर्जन

बागरा में फाटक के पास जल्द ही बनेगा डाइवर्जन
बागरा में फाटक के पास जल्द ही बनेगा डाइवर्जन

Dharmendra Ramawat | Publish: Jun, 29 2019 10:54:59 AM (IST) Jalore, Jalore, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

जालोर. बागरा में रेलवे ओवरब्रिज निर्माण को लेकर भागली टोल प्लाजा से डाइवर्ट किया गया मार्ग वापस पूर्ववत रहने की उम्मीद जग रही है। इस मार्ग को रेलवे फाटक के पास से ही डाइवर्ट करने या इसी तरह का सुविधाजनक वैकल्पिक मार्ग खोले जाने की संभावना तलाशी जा रही है। इसके लिए रेल व सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को रेलवे फाटक के समीप निरीक्षण किया।
सार्वजनिक निर्माण विभाग व रेलवे की निर्माण विंग के अधिकारियों ने फाटक के आसपास क्षेत्र का जायजा लिया। इस दौरान कम दूरी का डाइवर्जन निकालने को लेकर परस्पर चर्चा की गई। साथ ही एक-दो जगह भी देखी, ताकि शीघ्रता से वैकल्पिक मार्ग खोला जा सके। अधिकारियों ने बताया कि फाटक के समीप से ही विकल्प तलाशने का प्रयास किया जा रहा है, ताकि कम दूरी या कुछ किमी तक ही मार्ग डाइवर्ट हो सके। इससे वाहन चालकों को भी ज्यादा असुविधा नहीं झेलनी पड़ेगी। पीडब्ल्यूडी एक्सइएन एसएल सुथार, रेलवे के एक्सइएन प्रवीण कुमार, जेइएन सरोजकुमार आदि मौजूद रहे।
... तो वाहन चालकों को मिल सकेगी राहत
राजस्थान पत्रिका ने इस मुद्दे को उठाते हुए सिलसिलेवार समाचार प्रकाशित किए। इसमें वाहन चालकों की पीड़ा को उजागर किया गया। इस पर अधिकारी हरकत में आए तथा कम दूरी के सुविधाजनक मार्ग का विकल्प तलाशने की कवायद शुरू हुई। बागरा में ही रेलवे फाटक के पास से ही यदि वैकल्पिक मार्ग निकाला जाता है तो इस रूट पर चलने वाले वाहन चालकों को काफी राहत मिल सकेगी।
अभी चुका रहे समस्याओं का टोल
उल्लेखनीय है कि ओवरब्रिज निर्माण को लेकर सड़क मार्ग को भागली प्याऊ के पास से ही डाइवर्ट किया गया है। यह मार्ग खेजड़ला, नारणावास होते हुए बागरा तक जा रहा है। झाडिय़ों से अटी व कम चौड़ी खस्ताहाल सड़क से वाहन चालक समस्या झेल हैं। टोल चुकाने के बाद इस मार्ग से गुजरना वाहन चालकों को अखर रहा है।
बागरा में अधिकारियों से मिले ग्रामीण, रखी मांग
नारणावास. बागरा एवं धानपुर के ग्रामीणों ने बागरा रेलवे फाटक के पास से हल्के व छोटे वाहन निकाले जाने को रास्ता खुलवाने की मांग की है।
फाटक के समीप शुक्रवार को अधिकारियों ने जायजा लिया तो ग्रामीण भी पहुंच गए। अधिकारियों को अवगत करवाया कि सड़क मार्ग बंद किए जाने से परेशानी हो रही है। बताया कि बागरा में ही इस तरफ की कॉलोनियों में रहने वाले लोग एवं धानपुर समेत आसपास के गांवों के लोग को आवागमन में दिक्कत हो रही है। अधिकारियों ने क्रॉसिंग के पास से छोटे वाहन निकालने को लेकर ठेकेदार को रास्ता निकालने के निर्देश दिए। इस मौके पर भागली सिंधलान सरपंच सुमेर सिंह राठौड़, विशनसिंह राजपुरोहित, लादूसिंह सिंधल, भवानी सिंह परमार, गंगासिंह राठौड़, शंकर अग्रवाल, चंपालाल घांची, आसाराम सुथार, जयसिंह दहिया, साकिर खान खोखर, संपत सुथार, रणजीतसिंह धानपुर, जेतु खान समेत कई ग्रामीण मौजूद थे।
संभावना तलाशी जा रही है...
सुविधाजनक मार्ग का विकल्प तलाशने के लिए बागरा में रेलवे फाटक के पास जायजा लिया गया है। अन्य बिंदुओं को लेकर भी वैकल्पिक मार्ग की संभावना तलाश रहे हैं।
- एसएल सुथार, एक्सइएन, पीडब्ल्यूडी, जालोर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned