जनसमस्या के निराकरण में कोई ढिलाई नहीं बरतें

जनसमस्या के निराकरण में कोई ढिलाई नहीं बरतें
जनसमस्या के निराकरण में कोई ढिलाई नहीं बरतें

Jitesh kumar Rawal | Updated: 13 Sep 2019, 12:43:37 AM (IST) Jalore, Jalore, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan.news

जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान शिविर व जनसुनवाई


जालोर. जिला कलक्टर महेन्द्र सोनी ने गुरुवार को भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र में जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान शिविर में परिवेदनाओं की सुनवाई की।सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे प्रस्तुत मामलों का तत्परता से निराकरण कर आमजन को राहत प्रदान करें।
जिला प्रमुख डा. वन्नेसिंह गोहिल एवं विधायक जोगेश्वर गर्ग की उपस्थिति में आयोजित शिविर में सात व्यक्तियों ने अपनी परिवेदनाओं को रखा। जिनमें मौके पर उपस्थित अधिकारियों व पंचायत समितियों के सेवा केन्द्रों से संबंधित अधिकारियों से सीधे संवाद करते हुए उन्होनें कहा कि सम्पर्क समाधान शिविर में प्रस्तुत होने वाले मामलों का निराकरण शीघ्र ही करें तथा इसमें किसी भी स्तर पर ढिलाई नहीं बरतें। उन्होंने शिविर में शिक्षा विभाग से सम्बन्धित एक प्रकरण में प्रमुख शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार रोहिश्नवाल को कहा कि शिक्षा विभाग से सम्बन्धित विकास कार्यों के प्रस्ताव सीधे ही कलक्ट्रीको प्राप्त नहीं होकर निर्धारित प्रक्रिया के तहत ही आने चाहिए। शिविर में पुराने बकाया 18 प्रकरणों की प्रगति की भी समीक्षा करते हुए उन्होनें उपखण्ड अधिकारियों एवं विकास अधिकारियों को कहा कि अतिक्रमण के मामलों में किसी भी स्तर पर शिथिलता नहीं बरते तथा अतिक्रमियों को बेदखल कर अपनी रिपोर्ट भिजवाएं। शिविर में राजस्व मामलों का निस्तारण करने, अतिक्रमण हटवाने, आधार कार्ड बनवाने, फसली ऋण माफ करने, छात्रवृत्ति दिलवाने आदि से सम्बन्धित मामले प्रस्तुत हुए। बैठक के साथ ही सतर्कता समिति की भी बैठक सम्पन्न हुई, जिसमें दर्ज एक प्रकरण की समीक्षा करते हुए जालोर तहसीलदार को अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। शिविर में अतिरिक्त जिला कलक्टर छगनलाल गोयल, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामचन्द्र गरवा, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता ताराचन्द कुलदीप, डिस्कॉम के हेमन्त संकलेचा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के शांतिलाल सुथार, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी गजेन्द्रसिंह देवल सहित विभिन्न जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned