scriptअस्पताल में नहीं डॉक्टर, इलाज करते कम्पाउंडर | Doctors not in hospital, compounders do treatment | Patrika News

अस्पताल में नहीं डॉक्टर, इलाज करते कम्पाउंडर

locationजालोरPublished: Oct 18, 2019 10:35:30 am

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

www.patrika.com/rajasthan-news

अस्पताल में नहीं डॉक्टर, इलाज करते कम्पाउंडर

अस्पताल में नहीं डॉक्टर, इलाज करते कम्पाउंडर

राजस्थान उच्च न्यायालय के आदेश की पालना में vराजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र चांदराई का आकस्मिक निरीक्षण, नहीं मिले कर्मचारी, अस्पताल के निरीक्षण में मिली कई अनियमिताएं


जालोर. राजस्थान उच्च न्यायालय के आदेश की पालना में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव नरेन्द्रसिंह व मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पवन कुमार काला ने बुधवार को राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र चांदराई का आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान अस्पताल में कई अव्यवस्थाएं मिली।
मौके पर एक भी कर्मचारी नहीं मिला
करीब चार बजे जब न्यायाधीश अस्पताल पहुंचे तो मौके पर एक भी कर्मचारी नहीं मिला। अस्पताल खुली अवस्था में पड़ा था। पता चलने पर कुछ देर बाद कर्मचारी पहुंचे। निरीक्षण के दौरान जानकारी मिली कि अस्पताल में डॉक्टर कई दिनों से नहीं आ रहा है। मेलनर्स ही मरीजों की जांच करते हैं। अस्पताल में प्रतिदिन 80 से 90 मरीजों की जांच की जा रही है।

बिना स्वीकृति चार दिन से गायब है डॉक्टर
डॉक्टर चार दिनों से नहीं आ रहा। बीसीएमओ ने बताया कि अस्पताल में कार्यरत डॉक्टर मुकेश गोसाई पिछले चार दिनों से अनुपस्थित हैं। डॉक्टर ने अवकाश स्वीकृत नहीं करवाया है। अस्पताल में सफाई व्यवस्था सही नहीं पाई गई। जगह जगह गंदगी मिली। लग रहा था कि पिछले कई दिनों से यहां सफाई नहीं की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो