script

डोडा तस्करों ने संचौर व सरवाना पुलिस को छकाया, टायर पंक्चर किए तो फरार हो गए

locationजालोरPublished: Sep 08, 2019 07:50:54 pm

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

www.patrika.com/rajasthan.news

डोडा तस्करों ने संचौर व सरवाना पुलिस को छकाया, टायर पंक्चर किए तो फरार हो गए

डोडा तस्करों ने संचौर व सरवाना पुलिस को छकाया, टायर पंक्चर किए तो फरार हो गए

पुलिस नाकाबंदी तोड़कर भागे तस्कर, वाहन से मिला जिंदा कारतूस, टायर पंक्चर होने पर भी भगा ले गए वाहन, फिर भागे तस्कर, वाहन से बरामद किए ढाई क्विंटल डोडा

जालोर /हाड़ेचा. क्षेत्र के जानवी सरहद में सांचौर पुलिस की नाकाबंदी तोड़कर लग्जरी गाड़ी में फरार हुए तस्करों को पकडऩे के लिए सरवाना पुलिस ने टायर किलर लगाकर गाड़ी के टायर पंक्चर कर दिए। ऐसे में आरोपी गाड़ी को बबूल की झाडिय़ों में छोड़कर मौके से फरार हो गए।
पुलिस के अनुसार सांचौर थानाप्रभारी कैलाशदान चारण ने डेडवा सरहद में नाकाबंदी कर एक लग्जरी गाड़ी को रुकवाने का इशारा किया, लेकिन चालक नाकाबंदी तोड़कर गाड़ी को रावल, आमली व हाड़ेचा होते हुए सरवाना थाना क्षेत्र के जानवी गांव की ओर ले गया। सांचौर थानाप्रभारी ने सरवाना पुलिस को मोबाइल पर सूचना देकर नाकाबंदी करवाई। जिसके बाद सरवाना हैड कांस्टेबल अचलाराम के नेतृत्व में जानवी सरहद में टायर किलर लगाकर गाड़ी के टायरों को पंक्चर किया गया। जिस पर गाड़ी का संतुलन बिगड़ गया और चालक सहित अन्य तस्कर गाड़ी को झाडिय़ों में छोड़कर फरार हो गए। सांचौर थानाप्रभारी की ओर से गाड़ी की तलाशी लेने पर 16 बोरी में भरा 258 किलो डोडा पोस्त पाया गया। वहीं गाड़ी में 12 बोर के जिंदा कारतूस भी मिले। पुलिस ने फरार आरोपियों में से एक की पहचान पूनासा (भीनमाल) निवासी भजनलाल पुत्र केसाराम बिश्नोई के रूप में की। एक अन्य आरोपी की पहचान नहीं हो पाई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

… तो माल समेत फरार हो जाते तस्कर
तस्कर आए दिन पुलिस को छका रहे हैं, लेकिन पुलिस इनका नेटवर्क नहीं तोड़ पा रही। नाकाबंदी के दौरान भी तस्कर पुलिस को चकमा देकर फरार हो रहे हैं। इस मामले में भी यदि सामने से दूसरे थाना क्षेत्र में नाकाबंदी नहीं की जाती तो तस्कर माल समेत फरार हो जाते।

नहीं तोड़ पा रहे नेटवर्क
माना जा रहा है कि जालोर जिले के लिए डोडा-पोस्त मुख्य रूप से सिरोही के रास्ते आता है। लेकिन, इन रास्तों पर रोकथाम के पुख्ता प्रबंध नहीं किए जा रहे। पुलिस तस्करों के नेटवर्क तक भी नहीं पहुंच पा रही। माल कहां से आ रहा है और कहां आपूर्ति होता है इसकी जानकारी तक नहीं मिल रही। ऐसे में तस्कर आए दिन पुलिस को चैलेंज दे रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो