पानी नहीं मिला तो इस गांव के लोग नहीं देंगे वोट

Dharmendra Ramawat

Updated: 11 Apr 2019, 12:10:59 PM (IST)

Jalore, Jalore, Rajasthan, India

आहोर. क्षेत्र के जोगावा के ग्रामीणों ने पिछले लंबे समय से व्याप्त पेयजल समस्या का अभी तक समाधान नहीं होने पर लोकसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है।
ग्रामीणों का कहना है कि गांव में पिछले लंबे समय से पेयजल समस्या व्याप्त है, लेकिन समस्या के समाधान को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों तथा स्थानीय जनप्रतिनिधियों की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिसकी वजह से अब उन्हें मजबूरन चुनाव में मतदान का बहिष्कार करने का निर्णय लेना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि चुनाव से पूर्व उनकी पेयजल समस्या का समाधान नहीं किया गया तो सामूहिक रूप से मतदान का बहिष्कार किया जाएगा। गांव के महेन्द्रसिंह राठौड़ समेत ग्रामीणों ने बताया कि गांव में जनप्रतिनिधियों व जलदाय विभाग की उदासीनता व अनदेखी की वजह से पिछले लंबे समय से पेयजल संकट गहराया हुआ है। वर्तमान में आलम यह कि गांव में पिछले एक माह से जलापूर्ति ठप पड़ी है। पेयजल समस्या से ग्रामीण तथा मवेशी पूरी तरह से त्रस्त है। पीने के पानी के लिए ग्रामीणों को इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। गांव में जलापूर्ति होने वाली भूमिगत पेयजल पाइप लाइन करीब 50 वर्षों पुरानी है। पाइप लाइन में जगह-जगह लीकेज पड़े हुए है। पाइप लाइन बेहद पुरानी तथा दर्जनों लीकेेज की वजह से गांव में जलापूर्ति नहीं हो पा रही है। ग्रामीणों को मजबूरन पीने का पानी आहोर तथा आस-पास से 500 रुपए से लेकर 1000 रुपए तक की राशि खर्च कर पेयजल टेंकरों से मंगवाना पड़ रहा है। जिसकी वजह से उन्हें पेयजल समस्या के साथ आर्थिक संकट का भी सामना करना पड़ रहा है।
पेयजल समस्या के समाधान के लिए पूर्व में कई बार ग्रामीणों ने जलदाय विभाग के अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों अवगत करवाया, लेकिन अभी तक समाधान नहीं हो पाया है। सरपंच भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned