scriptकम ऊंचाई से गुजर रहे बिजली के तार, हादसे की आशंका | Electric wires passing through low altitude, fear of accident | Patrika News

कम ऊंचाई से गुजर रहे बिजली के तार, हादसे की आशंका

locationजालोरPublished: Oct 16, 2019 10:25:02 am

Submitted by:

Khushal Singh Bati

Electric wires passing through low altitude, fear of accident

Electric wires passing through low altitude, fear of accident

Electric wires passing through low altitude, fear of accident


बागोड़ा. कस्बे में गत एक माह से व्यस्तम चौराहे के पास कम ऊंचाई से गुजर रहे बिजली के तार से हादसे की आशंका है। इन बिजली लाइन के आए दिन वाहन चपेट में आते हैं, जिससे तार भी टूटते हैं। ग्राम पंचायत व डिस्कॉम विभाग एक माह से एक दूसरे पर आरोप लगाने में ही उलझे हुए हैं। जिससे जहां नाकारा पोल व ढिले तार दुर्घटना को न्योता दे रहे है। कस्बे के वीर पृथ्वीराज सर्कल के पास बस स्टैंड मार्ग पर तथा जलदाय विभाग की ओर जा रही मुख्य सड़क को क्रॉस कर गुजरती डिस्कॉम की लाईन के ढीले तार हमेशा यात्री बसों व भारी वाहनों की चपेट में आने से टूट जाते हैं। जिससे घंटों घरेलू आपूर्ति बंद होने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ती है। जिसको लेकर ग्रामीणों ने डिस्कॉम अधिकारियों व ग्राम पंचायत प्रशासन को दर्जनों मर्तबा समाधान करने की गुहार लगाई तब जाकर एक माह पहले दोनों विभाग नींद से तो जागे, लेकिन अ तक समस्या का समाधान नहीं हो पाया। इस मामले में ग्राम विकास अधिकारी मोहनलाल विश्नोई ने बताया है कि ग्राम पंचायत द्वारा आबादी क्षेत्र में पोल खड़ा करने की जगह निर्धारित कर डिस्कॉम कर्मचारियों को बता दी, उसके बाद अब कहते है कि दुकान मालिक मना कर रहा है जबकि भूमि सरकार की है।
सेवड़ी में बंद पड़ी सोलर लाइटें
सेवड़ी. गांव में योजना के तहत लगाई गई सोलर लाइट से रात के समय उजाला नहीं हो पा रहा हे। अनदेखी के चलते ये सोलर लाइट्स नाकारा साबित हो रही है। जबकि अटल ज्योति योजना के तहत सांसद कोष से ये रोड लाइटें लगवाई गई थी। ग्रामीण राजू सिंह सोलंकी का कहना है कि ईसीएल कंपनी द्वारा लगाई गई। आरोप है कि लगने के छह माह बाद से ही खराब हो गई। ग्रामीणों ने समस्या समाधान की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो