बस स्टैंड के ठीक पास ट्रावेल्स का जमावड़ा, चालू बिजली लाइन से टूटकर गिरा तार, बाल-बाल बचे यात्री और लोग

Dharmendra Ramawat

Updated: 23 May 2019, 11:38:36 AM (IST)

Jalore, Jalore, Rajasthan, India

जालोर. शहर के नया बस स्टैंड के पास एक ट्रावेल्स ऑफिस के सामने मंगलवार रात चालू बिजली लाइन का तार अचानक टूटकर जमीन पर गिर गया। हादसा तब हुआ जब इस ट्रावेल्स ऑफिस के बाहर निजी बस खड़ी थी और बस के आस पास यात्रियों की भीड़ लगी थी। गनीमत यह रही कि हादसे के दौरान बिजली लाइन के नीचे कोई नहीं था, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। बाद में डिस्कॉम को सूचित कर बिजली सप्लाई बंद करवाई गई और कार्मिकों ने मौके पर पहुंचकर मरम्मत के बाद बिजली सप्लाई शुरू की। गौरतलब है कि ट्रावेल्स का यह ऑफिस ना केवल नियमों के विरुद्ध रोडवेज बस स्टैंड के पास चल रहा है, बल्कि यहां एक रहवासी कॉलोनी भी है जहां के लोग भी इससे परेशान हो रहे हैं। हनुमान नगर कॉलोनी से ठीक बाहर निकलते ही बिशनगढ़ की ओर जाने वाले मुख्य सड़क मार्ग के किनारे पर करीब आठ से दस ट्रावेल्स ऑफिस संचालित हो रहे है। जहां दिन भर में दर्जनों ट्रावेल्स बसें ठीक रास्ते के बीचों बीच काफी देर तक खड़ी रहती है। कॉलोनीवासियों का कहना है कि मंगलवार रात को यहां रुकने वाली ट्रावेल्स बस की चपेट में आने से चालू बिजली लाइन का तार टूट गया था, जबकि ट्रावेल्स संचालक का कहना था कि तेज हवा के कारण बिजली का तार टूटा था। संचालक का यह तर्क समझ से परे था, कारण कि मंगलवार को तेज हवा चलना तो दूर गर्मी और उमस के कारण हर कोई परेशान था। इधर, बिजली का तार टूटने के कारण बिजली गुल होने से कॉलोनीवासियों को करीब घंटे भर तक गर्मी से परेशान होना पड़ा।
गड्ढे में एक के बाद एक गिरे वाहन
ट्रावेल्स ऑफिस के सामने बिजली का तार टूटने के बाद आस पास अंधेरा हो गया। वहीं ऑफिस के ठीक सामने कॉलोनी में घुसने वाले मार्ग पर एक क्रॉसिंग बना हुआ है। जिस पर तीन बड़े-बड़े गड्ढे कर रखे हैं। जिनमें हर रोज कई वाहन गिरते रहते हैं। मंगलवार रात को भी बिजली गुल होने के बाद सड़क पर ट्रावेल्स की बस खड़ी होने के कारण कॉलोनी की तरफ जाने वाले वाहन एक के बाद एक गड्ढे में गिरते गए। जिससे वाहनचालकों को काफी परेशानी हुई।
आंखें मूंदे बैठे हैं अधिकारी
जिला मुख्यालय होने के बावजूद आला अधिकारी कॉलोनीवासियों की इस ज्वलंत समस्या को नजरंदाज कर रहे हैं। पत्रिका ने पूर्व में भी इस बारे में खबर प्रकाशित कर चेताया था कि प्रशासन किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है। मंगलवार को भी मुख्य सड़क पर ट्रावेल्स के खड़ी रहने के कारण अनहोनी होते-होते रह गई।
शाम के बाद बंद हो जाता है रास्ता
नया बस स्टैंड के निकट स्थित हनुमान नगर कॉलोनी में जाने वाला मुख्य रास्ता शाम ढलते ही बंद सा हो जाता है। यहां एक के बाद एक आने वाली ट्रावेल्स की बसें काफी देर तक सड़क के बीचो बीच ही खड़ी रहती हैं। जिसके कारण कॉलोनी की तरफ जाने वाला रास्ता ब्लॉक हो जाता है। इस दौरान क्रॉसिंग पर गड्ढे होने के कारण भी वाहनचालकों को आवागमन में परेशानी होती है।
तेज हवा से टूटा था...
बस की चपेट में आने से बिजली का तार नहीं टूटा था। यह तो तेज हवा के कारण टूट गया था। वैसे नीचे कोई खड़ा नहीं होने के कारण हादसा होने से बच गया।
- अमर मोदी, ट्रावेल्स संचालक
हवा तो चल ही नहीं रही थी...
मंगलवार रात को मैं हनुमान नगर कॉलोनी स्थित मेरे आवास पर गया था। इस दौरान ट्रावेल्स ऑफिस के ठीक सामने चालू बिजली लाइन का तार टूटा हुआ पड़ा था। जिससे बिजली गुल हो गई थी। आस पास पूछने पर पता चला कि ट्रावेल्स बस की चपेट में आने से तार टूटा था। तेज हवा चलना तो दूर उमस से लोग बेहाल हो रहे थे। वहीं गली से बाहर निकलते ही हर रोज ट्रावेल्स बसों का जमावड़ा रहने से आवागमन में परेशानी होती है। प्रशासन को इस बारे में सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।
- हरीश टांक, कॉलोनीवासी, हनुमान नगर, जालोर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned