scriptमरने के बाद भी दोस्त को यादों में रखा जिंदा, कायम की मिसाल | Even after death, the friend was kept alive in the memories, an examp | Patrika News

मरने के बाद भी दोस्त को यादों में रखा जिंदा, कायम की मिसाल

locationजालोरPublished: Aug 01, 2022 09:36:32 pm

Submitted by:

Khushal Singh Bati

 
जसवंतपुरा में नवोसा यात्री प्रतीक्षालय का लोकार्पण समारोह कार्यक्रम

    जसवंतपुरा में नवोसा यात्री प्रतीक्षालय का लोकार्पण समारोह कार्यक्रम

जसवंतपुरा में नवोसा यात्री प्रतीक्षालय का लोकार्पण समारोह कार्यक्रम


जालोर/ जसवंतपुरा. जसवंतपुरा नवोदय विद्यालय के पूर्व विद्यार्थियों ने दोस्ती को चिरस्थायी करने और अपने दिवंगत मित्र की यादों को सहेजने की कड़ी में अनूठी पहल करते हुए उसकी याद में एक यात्री विश्राम गृह का निर्माण करवाते हुुए उसे क्षेत्रवासियों को सुपुर्द किया। नवोसा संस्था के 2011 बैच के एक पूर्व साथी देवेंद्र सिंह चौहान का 10 फरवरी 2020 को असामयिक निधन हो गया था। इसी बैच के मित्रों ने मित्र की यादों को सहेजने के लिए एक प्रयास किया, जो साकार रूप में प्रतीक्षालय के रूप में विद्यालय भवन के बाहर तैयार हो चुका है। इस यात्री प्रतीक्षालय का स्वर्गीय देवेंद्र सिंह की माताजी ने लोकर्पण किया।
यादें स्कूल के मुहाने से ही होंगी ताजा
नवोसा के ये विद्यार्थी 2011 बैच के हैं और सभी साथी अब अलग अलग सेक्टर में कार्यरत है। नवोसा अध्यक्ष डॉ. दिनेश पुरोहित ने कहा कि देवेंद्र होनहार विद्यार्थी होने के साथ साथ एक अच्छे इंसान भी थे, लेकिन वे अब दुनिया में नहीं है। इधर, इस पहल के लिए देवेंद्रसिंह के ताऊजी जेठू सिंह ने नवोसा परिवार एवं नवोदय विद्यालय का आभार व्यक्त किया। इस दौरान रेसाराम सुंदेशा, समंदर सिंह और रोडवेज निरीक्षक खेतसिंह राठौड़ ने भी विचार व्यक्त किए। विद्यालय के प्राचार्य प्रदीप मिश्रा ने सभी मेहमानों और पूर्व विद्यार्थियों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन सुर राजपुरोहित ने किया।
इधर ग्रेनाइट ब्रेजिंग मशीन के हैड चोरी के मामले में दो गिरफ्तार
– कोतवाली पुलिस ने आरोपियों को दबोचा
जालोर. कोतवाली पुलिस ने ग्रेनाइट ब्रेजिंग मशीन के हैड चोरी के प्रकरण में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। सीआई अरविंद कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने मोहनजी की प्याऊ के निकट स्थित बालाजी ब्रेजिंग वर्कशॉप में 23 जून की रात में ब्रेजिंग मल्टी मशीन के दो हैड चोरी के प्रकरण की पड़ताल शुरु की। विभिन्न स्तर पर पड़ताल के बाद पुलिस टीम ने आरोपी हितेश कुमार उर्फ जीतु पुत्र लछाराम माली व विक्रम कुमार पुत्र परबताराम ओड निवासी गौड़ीजी जालोर 31 जुलाई को दस्तयाब किया। साथ ही पूछताछ के बाद आरोपियों के कब्जे से ब्रेजिंग मल्टी मशीन के दो हैड बरामद कर उन्हें गिरफ्तार किया। इस गिरफ्तारी में हैड कांस्टेबल बाबूलाल, कांस्टेबल वीपीसिंह, भंवरलाल ने सक्रिय भूमिका निभाते हुए प्रकरण का खुलास किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो