प्यार में असफल हुआ तो दे दी जान

प्यार में असफल हुआ तो दे दी जान
Fail in onesite love, get susite

Dharmendra Ramawat | Updated: 30 May 2018, 10:17:58 AM (IST) Jalore, Rajasthan, India

शहर स्थित श्रीराम कॉलोनी में 16 मई की रात फंदे पर लटका मिला था प्रकाश देवासी का शव

सांचौर. शहर स्थित श्रीराम कॉलोनी में १४ दिन पूर्व फंदे पर लटके मिले युवक के शव के मामले का सांचौर पुलिस ने मंगलवार को खुलासा किया है। पुलिस का कहना है कि प्रकाश देवासी एक विवाहिता से एकतरफा प्रेम करता था, लेकिन उसने शादी का प्रस्ताव ठुकरा दिया।
वहीं उसने प्रकाश को भविष्य में दोबारा कॉल नहीं करने की बात कह दी। ऐसे में इससे खफा प्रकाश ने नशे में फंदे पर लटक कर आत्महत्या कर ली। इस मामले में एसपी विकास शर्मा के निर्देश पर एएसपी बींजाराम मीणा, डीएसपी फाऊलाल मीणा व सांचौर सीआई सुखाराम बिश्नोई के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। टीम ने गहनता से जांच करने के बाद मंगलवार को मौत के कारणों का खुलासा किया।
सांचौर एएसपी मीणा ने बताया कि प्रकाश देवासी का अरणाय निवासी एक विवाहिता के साथ लम्बे समय से प्रेम प्रंसग चल रहा था। ये दोनों अक्सर फोन पर बातें भी किया करते थे। वारदात के दिन प्रकाश ने उसे फोन कर शादी करने का दबाव भी डाला, लेकिन विवाहिता ने बार-बार परेशान करने पर इस एक तरफा प्यार की बात सार्वजनिक करने का कहते हुए उसे दोबारा फोन नहीं करने की चेतावनी दी। इसके बाद प्रकाश कॉलोनी स्थित उसके आवास पर पहुंचा और शराब मंगवाई गई। वहीं रात करीब 11 बजे टीन शेड के बने मकान में फंदे पर लटक कर आत्महत्या कर ली।
घर नजदीक, फिर भी रहता था अकेला
पुलिस जांच के मुताबिक प्रकाश देवासी का रहवासी घर डेडवा में है, जो सांचौर से महज 13 किमी दूर है। इसके बावजूद वह खुद के घर के बजाय सांचौर में अकेला अपने रिश्तेदार के प्लॉट में बने टीन शेड वाले मकान में रहता था। वारदात की रात घटना स्थल से पुलिस को बीयर का टीन व नमकीन सहित अन्य वस्तुएं भी मिली थी। वहीं पुलिस ने कॉल डीटेल के आधार पर इस वारदात का खुलासा किया है।
आस पास के लोगों को भी थी जानकारी
पुलिस ने बताया कि पिछले माह प्रकाश उसकी प्रेमिका के निवास के पड़ोस में आयोजित एक शादी समारोह में भी शराब पीकर गया था। ऐसे में निजी ट्रेवल्स एजेंसी चालक प्रकाश के इस प्रेम प्रंसग के बारे में आस-पास रहने वाले लोगों को भी जानकारी थी। इधर, विवाहिता से प्रेम प्रंसग के चलते प्रकाश की उसकी पत्नी से भी अक्सर अनबन होती रहती थी।
इसलिए परिजनों को थी हत्या की आंशका
16 मई की रात प्रकाश के आत्महत्या करने के मामले में पड़ोस के मकान की छत पर सो रहा मियाल गुजरात निवासी मोडाराम (35) पुत्र केशाभाई सुथार उसके प्लॉट में गिर गया था। जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गया था। सुथार डोडा पोस्त का आदी था और उस दिन उसने डोडा पोस्त नहीं मिलने से नशे की गोलियां खा रखी थी। ऐसे में रात को अचेतन अवस्था में करीब 2 बजे वह प्रकाश के प्लॉट में गिर गया। जसके बाद यह मामला संदिग्ध बना रहा।
हर रोज आते थे 50 कॉल
डेडवा निवासी प्रकाश देवासी एकतरफा प्यार में इतना पागल हो गया था कि दिन में वह विवाहिता को 50 से ज्यादा बार कॉल करता था। वहीं पुलिस की ओर से निकाली कॉल डीटेल के मुताबिक उसने एक महीने में 1065 मिनट से ज्यादा वक्त तक विवाहिता से बातचीत की। पुलिस का कहना है कि देवासी प्रेमिका के साथ इस कदर बात करने पर आमादा था कि विवाहिता अपने ससुराल जाते समय फोन को बंद रखती थी।
इनका कहना है...
प्रकाश देवासी की मौत के मामले की जांच पूरी कर ली गई है। जांच में सामने आया कि एक तरफा प्रेमप्रसंग में असफल रहने की वजह से प्रकाश ने आत्म हत्या की है। पुलिस ने कॉल डीटेल के आधार पर भी पूरा इन्वेस्टिगेशन किया है। पड़ोस के मकान से उसी रात गिरने वाले युवक का प्रकाश की मौत से कोई संबध नहीं है।
- बींजाराम मीणा, एएसपी, सांचौर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned