scriptसभापति व तत्कालीन आयुक्त पर भ्रष्टाचार के अरोप, पांच साल में हुए कार्यों की जांच की मांग | Fake lease deed in Jalore Nagar parishad | Patrika News

सभापति व तत्कालीन आयुक्त पर भ्रष्टाचार के अरोप, पांच साल में हुए कार्यों की जांच की मांग

locationजालोरPublished: Aug 11, 2019 11:23:52 am

www.patrika.com/rajasthan-news

fake lease deed

Jalore nagar parishad building

जालोर. नगरपरिषद नेता प्रतिपक्ष सहित चार कांग्रेस पार्षदों ने गत 8 अगस्त को डीएलबी डायरेक्टर को लिखित शिकायत देकर सभापति भंवरलाल माली व तत्कालीन आयुक्त शिकेश कांकरिया की ओर से बीते 5 साल में नियम विरुद्ध हुए कार्यों की उच्च स्तरीय जांच कर दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की मांग की है। वहीं जांच चलने तक दोनों को निलंबित करने की भी मांग की गई है। खास बात यह है कि इस लिखित शिकायत पर कांग्रेस पार्षद देवाराम सांखला, अनिल पण्डत, कालूराम मेघवाल व नेता प्रतिपक्ष मिश्रीमल गहलोत के अलावा कांग्रेस के पूर्व सांसद पारसाराम मेघवाल, पूर्व उपमुख्य सचेतक रतन देवासी, पूर्व विधायक रामलाल मेघवाल व जालोर नगरध्यक्ष जुल्फीकार अली के भी हस्ताक्षर हैं। ज्ञापन में बताया कि एसीबी ने सभापति माली को भ्रष्टाचार के मामले में पकड़ा और करीब 14 दिन जेल में रहने के बाद उन्हें जमानत मिली। वहीं अभी भी न्यायालय में उनके विरुद्ध मामला विचाराधीन होने के बावजूद सभापति का निलंबन इसलिए नहीं किया गया क्योंकि तब भाजपा की सरकार थी। ऐसे में अब नगरपरिषद में फर्जी पट्टे व एनओसी जारी करने समेत अतिक्रमण भी करवाए जा रहे हैं।
इन पट्टों में फर्जीवाड़े के आरोप
शिकायत में सभापति माली व तत्कालीन आयुक्त कांकरिया की मिलीभगत से पत्रकार कॉलोनी, रेलवे स्टेशन रोड व इसके आस पास कई भूखंडों की फर्जी एनओसी जारी करने के आरोप लगाए गए हैं। वहीं इनसे संबंधित पत्रावलियां भी नगरपरिषद में नहीं होना बताया गया है। इसी तरह डीटीओ कार्यालय के सामने अतिक्रमण करवाकर पट्टे जारी करने में भ्रष्टाचार का भी आरोप लगाया गया है। ऐसे में सभापति व तत्कालीन आयुक्त के कार्यकाल में जारी पट्टों व एनओसी की जांच की मांग की गई है।
गुम या नष्ट कर दी पत्रावलियां
शिकायत में यह भी आरोप लगाया गया कि नगरपरिषद से जारी फर्जी पट्टों व एनओसी से संबंधित कई पत्रावलियां अभी भी गुम हैं। इस बारे में उपसभापति सोलंकी ने भी पूर्व में पत्र देकर फाइलों को नष्ट करने या गुम करने की आशंका जताई थी। ऐसे में इसकी भी उच्च स्तरीय जांच करने की मांग की गई है। इसके अलावा यह भी बताया गया कि तत्कालीन आयुक्त फिलहाल भीनमाल पालिका में काबिज हैं और वहां भी माघ कॉलोनी की सरकारी बेशकीमती जमीन के पट्टे जारी करने को लेकर भू माफियाओं के साथ मिलकर योजना बनाई गई है। जिससे राजकोष को काफी नुकसान पहुंचेगा।
दी है शिकायत…
कांग्रेस पार्षदों व जनप्रतिनिधियों ने डीएलबी डायरेक्टर को जयपुर में तीन दिन पूर्व लिखित में शिकायत देकर सभापति माली व तत्कालीन आयुक्त के कार्यकाल में जारी पट्टों और एनओसी के मामले में जांच के साथ जांच पूरी होने तक उन्हें निलंबित करने की मांग की गई है।
– मिश्रीमल गहलोत, नेता प्रतिपक्ष व कालूराम मेघवाल पार्षद, नगरपरिषद जालोर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो