scriptयूक्रेन पर हमले के बाद जालोर में भी परिजन चिंतित, लगातार पूछ रहे हालात | Family worried in Jalore after attack on Ukraine | Patrika News

यूक्रेन पर हमले के बाद जालोर में भी परिजन चिंतित, लगातार पूछ रहे हालात

locationजालोरPublished: Feb 24, 2022 07:49:58 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

यूक्रेन-रुस के बीच अचानक से उपजे तनाव का असर पूरे विश्व पर पड़ रहा है। इस तनाव से जालोर जिला भी अछूता नहीं है।

Family worried in Jalore after attack on Ukraine

यूक्रेन-रुस के बीच अचानक से उपजे तनाव का असर पूरे विश्व पर पड़ रहा है। इस तनाव से जालोर जिला भी अछूता नहीं है।

जालोर. यूक्रेन-रुस के बीच अचानक से उपजे तनाव का असर पूरे विश्व पर पड़ रहा है। इस तनाव से जालोर जिला भी अछूता नहीं है। जालोर जिले की बात करें तो यहां से भी दो छात्र एमबीबीएस के लिए यूक्रेन में इवानो फ्रांसके में थे। इसमें से मालवाड़ा आर निवासी विकास सुंदेशा पुत्र फूलाराम हवाई सेवा से गुरुवार भारत पहुंचा। यहां जयपुर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद वह जालोर के लिए रवाना हुआ तो परिजनों ने राहत की सांस ली। जबकि मुकेश दान पुत्र रामदान निवासी मिंडावास गुरुवार शाम 6 बजे तक इवानो स्थिति अपने हॉस्टल में ही था। दोनों ही छात्र एमबीबीएस के लिए पिछले साल दिसंबर में ही यूक्रेन गए थे।
पत्रिका ने दोनों से की विशेष बातचीत
भारत पहुंचने के बाद विकास ने पत्रिका से विशेष बातचीत में बताया कि हालात ठीक नहीं होने पर परिवार से बातचीत के बाद वह भारत लौट गया। अब सुनने में आ रहा है कि हालात ठीक नहीं है। इसी कड़ी में मिंडावास निवासी मुकेश ने यूक्रेन के इवानो शहर से पत्रिका से बातचीत में बताया कि हालात विकट हो रहे हैं। एयरपोर्ट उड़ा दिया गया है ऐसी जानकारी मिल रही है।
मुकेश ने बताया कि उसका वीजा समाप्त हो रहा था और यदि इस स्थिति में वह पहले ही भारत लौट जाता तो बाद में फिर से लौटने में दिक्कत आती। इसलिए एक दिन का इंतजार किया, लेकिन अभी स्थिति बिगड़ रही है। वह 50 से अधिक छात्र छात्राओं के साथ इवानों में ही प्राइवेट हॉस्टल में रुका हुआ है और एयरपेार्ट ब्लास्ट के बाद उसे और साथियों को पौलेंड के रास्ते भारत तक ले जाने की तैयारी की गई है। परिजनों से संपर्क हो रहा है वे चिंतित है। हम भी चाह रहे हैं, जल्द से जल्द भारत पहुंचे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो