किसानों ने मांगी चार पाण, सिंचाई के लिए चाहिए पानी

किसानों ने मांगी चार पाण, सिंचाई के लिए चाहिए पानी
किसानों ने मांगी चार पाण, सिंचाई के लिए चाहिए पानी

Jitesh kumar Rawal | Updated: 06 Oct 2019, 11:54:10 PM (IST) Jalore, Jalore, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

किसान संघर्ष समिति की ओर से गांवों में बैठक


उम्मेदपुर. किसान संघर्ष समिति सुमेरपुर की ओर से शनिवार को जवाई कमाण्ड क्षेत्र के आहोर तहसील के विभिन्न गांवों में किसानों की बैठक लेकर जवाई बांध से रबी फसलों के सिंचाई के लिए पानी लेने को लेकर चर्चा की गई।


जवाई कमाण्ड संघर्ष समिति सुमेरपुर के महासचिव नरपतसिह मदेरणा ने बताया कि समिति के पदाधिकारी ने आहोर तहसील के रसियावास, पावटा सेदरिया बालोतान, हरियाली, बेदाना, उम्मेदपुर, मोरु सहित गांवों का दौरा कर किसानों की बैठकें ली। बैठकों में किसान संघर्ष समिति सुमेरपुर के अध्यक्ष जयेन्द्रसिंह गलथनी ने कहा कि इस बार जवाईबांध में पर्याप्त पानी की आवक हुई है। अभी तक सेई बांध से आवक जारी है। इस बार पेयजल के लिए भी पानी की कोई परेशानी नहीं होगी। इस कारण इस बार किसानों को रबी फसलों की सिंचाई के लिए चार पाण पानी की जरूरत पड़ेगी। पर्याप्त पानी होने के कारण चार पाण पानी लेने का किसानों का अधिकार है। बैठक के दौरान किसानों ने एक स्वर से मांग का समर्थन करते हुए कहा कि सरकार हमारी मांग नहीं मानती है और चार पाण पानी के लिए सहमत नहीं होती है तो किसान आंदोलन करेंगे। बैठक में पाली डेयरी अध्यक्ष प्रतापसिंह बिठिया, समिति उपाध्यक्ष तेजसिंह, जवाई कमाण्ड संगम अध्यक्ष अजयपालसिंह, तेजसिह, सुरेन्द्रसिह समेत कई किसान मौजूद थे।

यातायात नियमों की दी जानकारी
जालोर. महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के उपलक्ष्य में परिवहन विभाग की ओर से गांधी सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। इसके तहत आहोर की निजी स्कूल में यातायात नियमों की जानकारी दी गई। चित्रकला, स्लोगन लेखन व प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताएं हुई। कार्यक्रम आयोजन समिति अध्यक्ष सहायक लेखाधिकारी रामगोपाल विश्नोई, परिवहन निरीक्षक शिवनारायण, अनीता पंवार समेत कई लोग मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned