scriptशराब लाने से मना किया तो पिता ने गला दबाकर मासूम को मार डाला | Father killed his son in Jakhari Raniwara Jalore | Patrika News

शराब लाने से मना किया तो पिता ने गला दबाकर मासूम को मार डाला

locationजालोरPublished: May 04, 2018 10:48:55 am

पुष्पेंंद्रसिंह हत्या प्रकरण का खुलासा, आरोपित पिता गिरफ्तार

Father killed his son in Jakhari Raniwara Jalore

Father killed his son in Jakhari Raniwara Jalore

रानीवाड़ा. जाखड़ी में बालक की हत्या के मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपित पिता को गिरफ्तार कर लिया।उसका कसूर सिर्फ इतना था कि उसने पिता को शराब लाने से मना किया था।
थानाधिकारी भूपेंद्रसिंह शेखावत ने बताया कि एक मई को सूचना मिली थी कि जाखड़ी के एक खेत मेंं मामाजी के स्थान के पास बालक का शव पड़ा है। शिनाख्त करने पर यह शव 29 अप्रेल से लापता बालक पुष्पेंद्रसिंह पुत्र दलवीरसिंह निवासी जाखड़ी का होना पाया गया। शव फूल कर खराब हो चुका था। पोस्टमार्टम के दौरान बालक की गला घोंट कर हत्या करने का मामला सामने आया।पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। जांच के आधार पर सामने आया कि बालक का पिता दलवीरसिंह शराबी व झगडालू प्रवृति का है। कड़ी पूछताछ करने पर उसने सच उगल दिया। बताया कि उसने शराब लाने के लिए कहा था, लेकिन बालक ने खेलने जाने का कहते हुए शराब लाने से मना कर दिया।इससे नाराज होकर उसने गला दबा दिया, जिससे उसकी मौत हो गई।
पहले छिपाया शव, फिर फेंका
आरोपित पिता ने खुलाया करते हुए बताया कि शराब के नशे मेंंं उसने बेटे पुष्पेंद्र उर्फ प्रवीण की हत्या कर दी। कृषि कुएं पर एक कोने मेंं पड़े कचरे मेंं शव डाल दिया।इसके बाद बेरे पर खड़ी बाजरे की फसल मेंंं छुपाया। दूसरे दिन रात मेंं शव को आक की झाडिय़ोंं मेंं फेंक दिया। बाद में बालक के गुम होने व तलाश करने का नाटक किया।
बच्चे ही निशाने पर
जालोर जिले की बात करें तो पिछले एक माह में यह तीसरा बड़ा घटनाक्रम है। जिसमें दो बालकों को जान गंवानी पड़ी है। जबकि सायला प्रकरण में एक नाबालिग बालिका से दुष्कर्म का प्रयास हुआ था, जिसमें बालिका किसी तरह भाग निकली थी। जबकि बालवाड़ा प्रकरण में बालक से कुकर्म के बाद हत्या की गई थी और इस प्रकरण में बालक को उसके परिचित द्वारा ही हत्या की गई थी। जबकि सायला प्रकरण में भी परिचित की भूमिका सामने आई थी। दो प्रकरणों में परिचितों की भूमिका सामने आई है। ऐसे में इस केस में भी पुलिस इसी आधार पर भी जांच कर रही थी और अंत में पिता ही हत्यारा निकला। जबकि मौत का खुलासा होने से पहले यही पिता बेटे के गुम होने का बहाना बनाकर सदमे में होने की बात कर रहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो