शराब लाने से मना किया तो पिता ने गला दबाकर मासूम को मार डाला

शराब लाने से मना किया तो पिता ने गला दबाकर मासूम को मार डाला
Father killed his son in Jakhari Raniwara Jalore

Dharmendra Ramawat | Updated: 04 May 2018, 10:48:55 AM (IST) Jalore, Rajasthan, India

पुष्पेंंद्रसिंह हत्या प्रकरण का खुलासा, आरोपित पिता गिरफ्तार

रानीवाड़ा. जाखड़ी में बालक की हत्या के मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपित पिता को गिरफ्तार कर लिया।उसका कसूर सिर्फ इतना था कि उसने पिता को शराब लाने से मना किया था।
थानाधिकारी भूपेंद्रसिंह शेखावत ने बताया कि एक मई को सूचना मिली थी कि जाखड़ी के एक खेत मेंं मामाजी के स्थान के पास बालक का शव पड़ा है। शिनाख्त करने पर यह शव 29 अप्रेल से लापता बालक पुष्पेंद्रसिंह पुत्र दलवीरसिंह निवासी जाखड़ी का होना पाया गया। शव फूल कर खराब हो चुका था। पोस्टमार्टम के दौरान बालक की गला घोंट कर हत्या करने का मामला सामने आया।पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। जांच के आधार पर सामने आया कि बालक का पिता दलवीरसिंह शराबी व झगडालू प्रवृति का है। कड़ी पूछताछ करने पर उसने सच उगल दिया। बताया कि उसने शराब लाने के लिए कहा था, लेकिन बालक ने खेलने जाने का कहते हुए शराब लाने से मना कर दिया।इससे नाराज होकर उसने गला दबा दिया, जिससे उसकी मौत हो गई।
पहले छिपाया शव, फिर फेंका
आरोपित पिता ने खुलाया करते हुए बताया कि शराब के नशे मेंंं उसने बेटे पुष्पेंद्र उर्फ प्रवीण की हत्या कर दी। कृषि कुएं पर एक कोने मेंं पड़े कचरे मेंं शव डाल दिया।इसके बाद बेरे पर खड़ी बाजरे की फसल मेंंं छुपाया। दूसरे दिन रात मेंं शव को आक की झाडिय़ोंं मेंं फेंक दिया। बाद में बालक के गुम होने व तलाश करने का नाटक किया।
बच्चे ही निशाने पर
जालोर जिले की बात करें तो पिछले एक माह में यह तीसरा बड़ा घटनाक्रम है। जिसमें दो बालकों को जान गंवानी पड़ी है। जबकि सायला प्रकरण में एक नाबालिग बालिका से दुष्कर्म का प्रयास हुआ था, जिसमें बालिका किसी तरह भाग निकली थी। जबकि बालवाड़ा प्रकरण में बालक से कुकर्म के बाद हत्या की गई थी और इस प्रकरण में बालक को उसके परिचित द्वारा ही हत्या की गई थी। जबकि सायला प्रकरण में भी परिचित की भूमिका सामने आई थी। दो प्रकरणों में परिचितों की भूमिका सामने आई है। ऐसे में इस केस में भी पुलिस इसी आधार पर भी जांच कर रही थी और अंत में पिता ही हत्यारा निकला। जबकि मौत का खुलासा होने से पहले यही पिता बेटे के गुम होने का बहाना बनाकर सदमे में होने की बात कर रहा था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned