scriptमकान में कैसे लगी आग, किसी को पता ही नहीं चला दमकल के पहुंचने से पहले इतना सबकुछ जल कर स्वाह | Fire in house at Ahore, Jalore | Patrika News

मकान में कैसे लगी आग, किसी को पता ही नहीं चला दमकल के पहुंचने से पहले इतना सबकुछ जल कर स्वाह

locationजालोरPublished: Sep 30, 2018 11:15:48 am

कस्बे में सब्जी मंडी के पीछे मेघवालों का वास स्थित मकान में अज्ञात कारणों से लगी आग

Fire in house

Fire in house at Ahore, Jalore

आहोर. कस्बे में सब्जी मंडी के पीछे मेघवालों का वास में स्थित एक मकान में शनिवार शाम को अचानक अज्ञात कारणों से आग लग गई। मकान को फ्रूट गोदाम के रूप में उपयोग में लिया जा रहा था। आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया तथा आग से फ्रूट के कैरेट, छोटी गैस टंकी, गन्ना ज्यूस की मशीन व लॉरी, कुर्सियां समेत अन्य सामान जलकर स्वाह हो गया। काफी मशक्कत के बाद आस-पास के लोगों व पुलिस ने आग पर काबू पाया। पुलिस के अनुसार सब्जी मंडी के पीछे मेघवालों का वास में सब्जी विक्रेता फुसाराम हीरागर के मकान में शाम को अज्ञात कारणों से अचानक आग लग गई। आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया। सूचना पर पुलिस व आस-पास के लोगों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। दमकल को भी सूचना दी गई। जिस पर दमकल वाहन ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।
उपखंड मुख्यालय पर नहीं है दमकल की सुविधा
उपखंड मुख्यालय पर पिछले लंबे समय से दमकल वाहन की सुविधा का अभाव बना हुआ है। कस्बे समेत क्षेत्र के गांवों में आगजनी की वारदात घटित होने पर जालोर से दमकल वाहन को बुलाना पड़ता है। जिला मुख्यालय से दमकल वाहन मौके पर पहुंचने में काफी समय लग जाता है। ऐसे में आग से काफी नुकसान हो जाता है। क्षेत्रवासियों की ओर से पिछले लंबे समय से दमकल वाहन की मांग की जा रही है। लेकिन जनप्रतिनिधियों व प्रशासन की उदासीनता की वजह से अभी तक उपखंड मुख्यालय पर दमकल वाहन की सुविधा सुलभ नहीं हो पाई है।
कई बार हो चुकी है घटनाएं
गौरतलब है कि कस्बे के अलावा आस पास के गांवों में खासकर गर्मी के दिनों में आगजनी की छोटी-बड़ी घटनाएं कई बार हो चुकी हैं। अगर क्षेत्रवासियों की मांग पर यहां दमकल की व्यवस्था होती है तो इससे आगजनी की घटनाओं पर काबू पाने में आसानी रहेगी। वहीं जालोर व अन्य जगहों पर निर्भर भी नहीं रहना पड़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो