scriptचेतावनी के बाद भी नहीं माने, हाइवे पर बनाए ब्रेकर ने ली एक ही परिवार के चार लोगों की जान | Five death in road accident at Jhotda on National Highway 68 | Patrika News

चेतावनी के बाद भी नहीं माने, हाइवे पर बनाए ब्रेकर ने ली एक ही परिवार के चार लोगों की जान

locationजालोरPublished: Feb 21, 2020 11:00:29 am

www.patrika.com/rajasthan-news

हाइवे पर बनाए ब्रेकर ने ली एक ही परिवार के चार लोगों की जान

हाइवे पर बनाए ब्रेकर ने ली एक ही परिवार के चार लोगों की जान

चितलवाना. आमजन की शिकायत व पत्रिका की ओर से चेताने के बावजूद जिद पर अड़ी पुलिस ने हाइवे पर झोटड़ा सरहद में बनाए गए ब्रेकर और बेरिकेट्स नहीं हटाए। ऐसे में बुधवार देर रात इन्हीं ब्रेकर और बेरिकेट्स की वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग 68 पर झोटड़ा सरहद में एक ही परिवार के चार लोगों की जान चली गई। हाइवे पर यातायात पुलिस चौकी के आगे बड़ा ब्रेकर व बेरिकेट लगाकर रास्ता अवरुद्ध किया गया था। ऐसे में रात के समय यहां से गुजर रही बोलेरो जीप के चालक को ब्रेकर व बेरिकेट नजर नहीं आए। जिससे चालक ने अचानक ब्रेक लगा दिए। ऐसे में पीछे आ रही लग्जरी कार जीप के पिछले हिस्से में घुस गई। वहीं कार के पीछे चल रहा ट्रेलर भी अचानक ब्रेक नहीं लग पाने से लग्जरी कार के ऊपर चढ़ गया। जिससे कार में सवार एक ही परिवार के चार जनों की मौके पर ही मौत हो गई। यह सब घटना पुलिस चौकी के निकट हाइवे पर लगे ब्रेकर व बेरिकेट पर हुई। जिसके बाद हाइवे पर घंटों तक जाम लग रहा।
एक ही परिवार के चार जनों की मौत
पुलिस के अनुसार पचपदरा हाल गांधीधाम गुजरात निवासी भगवानचंद (62) पुत्र घमंडीराम जैन, कमल किशोर (53) पुत्र घमंडीराम, ज्ञानलता (52) कमल किशोर व यश (23) पुत्र कमल किशोर गांधीधाम से पचपदरा अपने रिश्तेदार को मिलने जा रहे थे। ऐसे में झोटड़ा सरहद में हुए हादसे में इन चारों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं बोलेरो जीप में सवार पादरड़ी (चितलवाना) निवासी दिनेश पुत्र बीरबलराम, हेमन्त पुत्र दिनेश, विशाखा पुत्र दिनेश, द्रोपादेवी पत्नी दिनेश विश्नोई व सरनू बाड़मेर निवासी मगाराम पुत्र जालाराम जाट को चोटें आने से उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। वहीं क्षतिग्रस्त कार को हटाकर रास्ता बहाल करवाया गया। गुरुवार को मृतकों के परिजनों के आने पर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द किए गए।
पत्रिका ने चेताया था…
राष्ट्रीय राजमार्ग 68 पर झोटड़ा सरहद में पुलिस चौकी के पास हाइवे पर ब्रेकर व बेरिकेट लगाकर रास्ता अवरुद्ध करने के मामले में पत्रिका ने 20 अक्टूबर 2019 को ‘नेशनल हाइवे पर पुलिस ने मनमर्जी से लगा दिए बेरिकेट्स, हादसे की आंशका शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। इसके बावजूद पुलिस ने जिद पर अड़े रहने से ब्रेकर व बेरिकेट्स नहीं हटाए। जिसकी वजह से बुधवार देर रात चार जिंदगियां लील गई।
मनमर्जी से बनाया ब्रेकर
राष्ट्रीय राजमार्ग 68 पर झोटड़ा सरहद में पुलिस चौकी के पास बनाया गया यह बड़ा ब्रेकर हादसों को खुले आम न्योता दे रहा है। इसके निर्माण के लिए किसी तरह से अनुमति तक नहीं ली गई है। जबकि नियमानुसार हाइवे पर इस तरह से ब्रेकर नहीं बनाया जा सकता है। ऐसे में पुलिस की मनमर्जी के कारण वाहनचालकों व यात्रियों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।
इनका कहना…
यह हादसा पुलिस चौकी के ब्रेकर पर ही हुआ है। हाइवे पर ब्रेकर पहले से ही बने हुए है।
– पब्बाराम मीणा, थानाप्रभारी, चितलवाना
नेशनल हाइवे अथॉरिटीज से पता करवाकर हाइवे पर लगे ब्रेकर के बारे में जांच करवाकर नियमानुसार हटवाने की कार्रवाही की जाएगी।
– मासिंगाराम जागिड़, एसडीएम, चितलवाना
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो