कार्रवाई से व्यापारियों में हड़कम्प, जब्त किए अवधिपार खाद्य पदार्थ

कार्रवाई से व्यापारियों में हड़कम्प, जब्त किए अवधिपार खाद्य पदार्थ
Food sefty officer Seized expire food items

Dharmendra Ramawat | Updated: 28 Oct 2018, 11:44:49 AM (IST) Jalore, Jalore, Rajasthan, India

किराणा दुकानों से अवधि पार मिला सामान, अन्य सेंपल भी भरे

जालोर. दीपावली की सीजन को देखते हुए सघन जांच अभियान के तहत सीएमएचओ के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया है। टीम द्वारा शनिवार को दूसरे दिन सांचौर मैं. जोधपुर स्वीट होम मुख्य बाजार से दही का सेंपल भरा गया। कार्रवाई के दौरान टीम ने दुकानदार को साफ सफाई रखने के निर्देश दिए।
खाद्य सुरक्षा अधिकारी भूराराम गोदारा ने बताया कि मुख्य रूप से मिठाई और किराणा दुकानों पर कार्रवाई की गई। कार्रवाई में व्यापारिक प्रतिष्ठानों से अवधिपार घी व तेल जब्त किया गया। शहर में गौरी एंटरप्राइजेज से एक-एक लीटर मस्टर्ड ऑयल की 26 बोतलें और 500 एमएल की 35 बोतलें अवधिपार जब्त की गई। इसी तरह लक्की किराणा स्टोर से चॉकलेट, पेठा एवं टॉफिया अवधि पार पाई गई। कन्हैया किराणा स्टोर से 1-1 लीटर के 11 नग, व 500 एमएल के 16 नग जब्त किए गए। टीम द्वारा अचानक की गई कार्रवाई से मार्केट में हड़कंप मच गया। व्यापारियों ने बचाव के कई प्रयास किए, लेकिन टीम ने नियमानुसार कार्रवाई जारी रखी।
अवधिपार सामान नष्ट
त्योहारी सीजन में मिलावटी माल पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार से जिले में शुरू किया अभियान शनिवार को लगातार जारी रहा। इसके तहत रानीवाड़ा, सांचौर समेत कई जगह कार्रवाई की गई। खाद्य सुरक्षा अधिकारी भूराराम गोदारा के नेतृत्व में टीम ने सैम्पल लिए तथा अवधिपार मिली खाद्य सामग्री को जब्त कर नष्ट किया गया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी भुराराम गोदारा ने बताया कि सीएमएचओ डॉ. बीएल बिश्नोई के निर्देशन में कार्रवाई की गई। खाद्य सुरक्षा अधिकारी के साथ टीम में प्रतापसिंह बालोत, जोरावरसिंह, जान मोहम्मद शामिल रहे।
जारी रहेगी कार्रवाई
सीएमएचओ ने बताया कि दीपावली की सीजन को देखते हुए मिलावट की संभावानाओं पर अंकुश लगाने और मिलावट खोरों को पाबंद करने के लिए यह अभियान चल रहा है। आगे भी यह अभियान जारी रहेगी, ताकि स्वास्थ्य से खिलवाड़ न हो।
पुलिस दल भी साथ रहा
सांचौर में अचानक मुख्य बाजार में हुई कार्रवाई से व्यापारियों में हड़कंप मच गया। मुख्य रूप से किराणा व्यापारियों की दुकानों में खाद्य पदार्थों की एक्सपायरी डेट को जांचा गया, जिसमें खासा खाद्यसामान अवधि पार मिला।कार्रवाई के दौरान व्यापारियों ने बीच बचाव और हस्तक्षेप के प्रयास किए, लेकिन सफल नहीं हुए। इधर, पुलिस जाब्ता भी हालातों से निपटने को साथ रहा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned