excise department rajasthan: सांचौर के रास्ते जाना था गुजरात, बाड़मेर में धरे गए

excise department rajasthan: सांचौर के रास्ते जाना था गुजरात, बाड़मेर में धरे गए
सांचौर के रास्ते जाना था गुजरात, बाड़मेर में धरे गए

Jitesh kumar Rawal | Publish: Sep, 17 2019 05:36:50 PM (IST) Jalore, Jalore, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan.news

बाड़मेर में आबकारी की कार्रवाई, जालोर में शिथिलता


जालोर. गुजरात के लिए अवैध रूप से जा रही शराब की खेप बाड़मेर जिले में भी पकड़ी जा रही है। माना जा रहा है कि तस्करी बाड़मेर के रास्ते जालोर में प्रवेश कर सांचौर होते हुए गुजरात दस्तक दे रहे हैं। सप्ताहभर में ही बाड़मेर आबकारी अधिकारी देवेंद्र दशोरा ने दो बड़े मामले पकड़े हैं। (excise department rajasthan)
उन्होंने बताया कि रविवार रात इत्तला मिलने पर बाड़मेर वृत्त के केरला-मिठड़ा तिराहे पर जांच की गई। इस दौरान कुछ लोग एक लग्जरी वाहन से गुजरात पासिंग वैन में कर्टन लदान करते मिले। जाब्ता पास गया तो लग्जरी वाहन को लेकर एक चालक भाग गया। मौके से वैन जब्त की गई। इसमें अरूणाचलप्रदेश में बिक्री के लिए निर्मित शराब के बारह कर्टन जब्त किए गए। वैन चालक बाड़मेर के नोख निवासी कालूराम पुत्र खरताराम जाट व साथी अचलाराम पुत्र दूदाराम जाट को गिरफ्तार किया गया। लग्जरी वाहन के साथ फरार हुए आरोपी की पहचान महाबार निवासी मुल्तानसिंह पुत्र कानसिंह राजपूत के रूप में की गई है। बाड़मेर में आबकारी महकमा लगातार कार्रवाई कर रहा है, लेकिन जालोर में महकमा शिथिल बना हुआ है। ऐसे में कोई बड़ी उपलब्धि महकमे इनके हाथ नहीं लग रही।


हाल ही में जब्त किया ट्रक
उधर, 11 सितम्बर को भी बाड़मेर आबकारी महकमे ने सिणधरी चौराहे पर ट्रक जब्त कर शराब की खेप बरामद की। धोरीमन्ना निवासी आरोपी मंगलाराम पुत्र हीरकनराम बिश्नाई को गिरफ्तार कर 1350 कर्टन शराब जब्त की गई। यह माल पंजाब से बाड़मेर के रास्ते गुजरात जा रहा था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned