scriptFor Panchayati Raj by-election in Jalore, the model code of conduct wi | जालोर में पंचायतीराज उपचुनाव के लिए संबंधित क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता लागू...जानिये पूरा कार्यक्रम | Patrika News

जालोर में पंचायतीराज उपचुनाव के लिए संबंधित क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता लागू...जानिये पूरा कार्यक्रम

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा पंचायतीराज संस्थाओं के रिक्त पदों पर उप चुनाव माह मई-2022 के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही रिक्त पदों वाले क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है जो चुनाव समाप्ति तक लागू रहेगी।

जालोर

Updated: April 19, 2022 08:13:12 pm

जालोर. राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा पंचायतीराज संस्थाओं के रिक्त पदों पर उप चुनाव माह मई-2022 के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही रिक्त पदों वाले क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है जो चुनाव समाप्ति तक लागू रहेगी। उप जिला निर्वाचन अधिकारी (अतिरिक्त जिला कलक्टर) लोकेश कुमार मीणा ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा पंचायतीराज संस्थाओं के रिक्त पदों पर उप चुनाव माह मई-2022 के लिए घोषित किएण् गए कार्यक्रम के तहत जालोर जिले में सांचौर पंचायत समिति की भडवल ग्राम पंचायत व सरनाऊ पंचायत समिति की सेडिया ग्राम पंचायत में उप सरपंच तथा बागोड़ा पंचायत समिति के वार्ड संख्या 21 में पंचायत समिति सदस्य (अनुसूचित जाति महिला) के लिए उप चुनाव करवाये जायेंगे। पंचायत समिति सदस्य का उप चुनाव इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन के माध्यम से करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार जालोर पंचायत समिति की सिवणा ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या 10 (सामान्य) व लेटा के वार्ड 7 (सामान्य), सायला पंचायत समिति की देताकला ग्राम पंचायत के वार्ड 6 (सामान्य), बैरठ के वार्ड 3 (अनसूचित जन जाति महिला), माण्डवला के वार्ड 7 (सामान्य) व उम्मेदाबाद के वार्ड 15 (अनुसूचित जाति महिला), सांचौर पंचायत समिति की अरणाय ग्रा.पं. के वार्ड 7 (सामान्य महिला), भडवल के वार्ड सं. 8 (अन्य पिछड़ा वर्ग) व डबाल के वार्ड 6 (अनुसूचित जाति), चितलवाना पंचायत समिति की झाब ग्राम पंचायत के वार्ड 11 (अनुसूचित जाति), गोमी के वार्ड सं. 2 (सामान्य महिला), आकोली के वार्ड सं. 8 (सामान्य महिला) व चितलवाना के वार्ड सं. 8 (अनुसूचित जाति महिला), सरनाऊ पंचायत समिति की सेडिया ग्रा.पं. के वार्ड सं. 1 (सामान्य) व सेवाडा के वार्ड 7 (अनुसूचित जनजाति), जसवंतपुरा पंचायत समिति की जसवंतपुरा ग्रा.पं. के वार्ड 12 (अन्य पिछड़ा वर्ग) तथा रानीवाड़ा पंचायत समिति की जोडवास ग्राम पंचायत के वार्ड सं. 8 (सामान्य महिला) व वार्ड सं. 1 (सामान्य) में रिक्त पदों पर वार्ड पंच के उप चुनाव करवाए जाएंगे।
राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा पंचायतीराज संस्थाओं के रिक्त पदों पर उप चुनाव माह मई-2022 के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही रिक्त पदों वाले क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है जो चुनाव समाप्ति तक लागू रहेगी।
राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा पंचायतीराज संस्थाओं के रिक्त पदों पर उप चुनाव माह मई-2022 के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही रिक्त पदों वाले क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है जो चुनाव समाप्ति तक लागू रहेगी।
पंचायत समिति सदस्य उप चुनाव के लिए कार्यक्रम
राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रमानुसार बागोड़ा पंचायत समिति के वार्ड संख्या 21 (अनुसूचित जाति महिला) में पंचायत समिति के रिक्त पद पर उप चुनाव के लिए 25 अप्रेल, सोमवार को जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा नियम 58 के अंतर्गत निर्वाचन की अधिसूचना जारी करने के साथ ही नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करने की प्रक्रिया प्रारंभ हो जायेगी तथा 27 अप्रेल, बुधवार को सवेरे 11 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किए जा सकेंगे। 28 अप्रेल, गुरूवार को प्रात: 11 बजे से नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी तथा 29 अप्रेल, शुक्रवार को अपरान्ह 3 बजे तक नाम वापिस लिए जा सकेंगे । नाम वापसी का समय समाप्त होने के तुरन्त पश्चात् चुनाव प्रतीकों का आवंटन एवं चुनाव लडऩे वाले अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन किया जायेगा। 8 मई, रविवार को प्रात: 7 बजे से सायं 5 बजे तक मतदान करवाया जायेगा तथा 9 मई, सोमवार को प्रात: 9 बजे से संबंधित पंचायत समिति मुख्यालय पर मतगणना करवाई जाएगी।
वार्ड पंच व उप सरपंच उप चुनाव के लिए कार्यक्रम
चुनाव कार्यक्रमानुसार जिले की पंचायत समितियों में 18 वार्ड पंचों के रिक्त पदों पर उप चुनाव करवाए जाएंगे, जिसके लिए जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा नियम 23 सपठित 56 के अंतर्गत 25 अप्रेल, सोमवार को निर्वाचन की अधिसूचना जारी की जायेगी तथा 1 मई, रविवार को प्रात: 10 बजे से शाम 5 बजे तक नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किये जा सकेंगे। 2 मई, सोमवार को प्रात: 10 बजे से नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी तथा दोपहर 3 बजे तक नाम वापिस लिए जा सकेंगे। नाम वापसी का समय समाप्त होने के तुरन्त बाद चुनाव प्रतीकों का आवंटन एवं चुनाव लडऩे वाले अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन किया जाएगा। 8 मई, रविवार को प्रात: 7 बजे से सायं 5 बजे तक मतदान करवाया जाएगा तथा मतदान समाप्ति के पश्चात् पंचायत मुख्यालय पर मतगणना करवाई जाएगी। इसी प्रकार जिले में सांचौर पंचायत समिति की भडवल ग्राम पंचायत व सरनाऊ पंचायत समिति की सेडिया ग्राम पंचायत में रिक्त उप सरपंच के पद पर उप चुनाव के लिए 9 मई, सोमवार को प्रात: 9 बजे से पूर्व बैठक के लिए नोटिस जारी किया जाएगा तथा प्रात: 10 बजे बैठक प्रारंभ की जाएगी पूर्वान्ह 11 बजे तक नाम निर्देशन पत्र/प्रस्तावों के प्रस्तुतिकरण का समय रहेगा। दोपहर 11.30 बजे तक नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी। पूर्वान्ह 11.30 बजे से अपरान्ह 12 बजे तक चुनाव लडऩे वाले अभ्यर्थियों की सूची तैयार कर चुनाव चिन्हों का आवंटन किया जाएगा। दोपहर 12 बजे से 1 बजे के यदि आवश्यक हुआ तो मतदान करवाया जाएगा तथा मतदान समाप्ति के तुरन्त बाद मतगणना एवं परिणाम की घोषणा की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

Texas School Firing : अमरीका फिर लहूलुहान, 18 वर्षीय युवक की अंधाधुंध फायरिंग में 18 छात्र और 3 शिक्षकों की मौतमहंगाई से जंग: रिकॉर्ड निर्यात से घबराई सरकार, गेहूं के बाद अब 1 जून से चीनी निर्यात भी प्रतिबंधितआंध्र प्रदेश में जिले का नाम बदलने पर हिंसा, मंत्री का घर जलाया, कई घायलपंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री के OSD प्रदीप कुमार भी हुए गिरफ्तार, 27 मई तक पुलिस रिमांड में विजय सिंगलारिलीज से पहले 1 जून को गृहमंत्री अमित शाह देखेंगे अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज', जानिए किस वजह से रखी जा रहीं स्पेशल स्क्रीनिंगGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाबIPL 2022, Qualifier 1 RR vs GT: मिलर के तूफान में उड़ा राजस्थान, गुजरात ने पहले ही सीजन में फाइनल में बनाई जगहRajya Sabha Election 2022: राजस्थान से मुस्लिम-आदिवासी नेता को उतार सकती है कांग्रेस
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.