scriptएनएसएस का स्थापना दिवस मनाया, विद्यार्थियों ने की सफाई | Foundation day of NSS celebrated, students cleaning | Patrika News

एनएसएस का स्थापना दिवस मनाया, विद्यार्थियों ने की सफाई

locationजालोरPublished: Sep 25, 2019 02:02:07 pm

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

www.patrika.com/rajasthan.news

एनएसएस का स्थापना दिवस मनाया,  विद्यार्थियों ने की सफाई

एनएसएस का स्थापना दिवस मनाया, विद्यार्थियों ने की सफाई

जीके गोवाणी राजकीय महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा के तहत श्रमदान

भीनमाल. जीके गोवाणी राजकीय महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा के तहत एनएसएस का 50 वां स्थापना दिवस मनाया। इस मौके विद्यार्थियों ने श्रमदान कर महाविद्यालय परिसर की सफाई की। इसके अलावा विद्यार्थियों ने स्वागत गान, एनएसएस गान, सांस्कृतिक गतिविधियां की शानदार प्रस्तुति दी। डॉ. अरुण कुमार ने एनएसएस से संबंधित अनुभव बताएं। श्रीमती नितेश, श्रीमती अर्चना व डॉ. महेन्द्र कुमार मीणा ने विचार प्रस्तुत किए।

वायुसेना में भर्ती पर दी जानकारी
जालोर. वायु सैनिक चयन केन्द्र के कार्मिक रविन्द्रसिंह पंवार ने विभिन्न कार्यालयों में वायुसेना में भर्ती के संबंध में जानकारी दी। बताया कि वायुसैनिक के रूप में भर्ती के लिए वर्ष में दो बार जनवरी एवं जुलाई में आवेदन का विज्ञापन जारी होता है, जिसमें 12वीं कक्षा उत्तीर्ण व्यक्ति जिसके 12वीं कक्षा में 50 प्रतिशत अंक एवं अंग्रेजी विषय में 50 प्रतिशत अंक हो वह आवेदन कर सकता हैं। भर्ती के संबंध में जानकारी केन्द्रीय वायु सैनिक चयन बोर्ड, दिल्ली के वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं।

शिविर 27 से
भीनमाल. क्षेमंकरी माता मंदिर तलहटी पर 27-28 सितंबर को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का जिला स्तरीय दो दिवसीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर होगा। जिला संयोजक अंकित दुआ ने बताया कि शिविर में जिलेभर के कार्यकर्ता भाग लेंगे।

भविष्य ज्ञान प्रतिभा खोज परीक्षा 20 को
सांचौर. आंजणा (कलबी) चौधरी समाज की ओर से भविष्य ज्ञान प्रतिभा खोज परीक्षा का आयोजन 20 अक्टूबर को दो अलग-अलग पारियों में किया जाएगा। परीक्षा समन्वयक भलाराम चौधरी ने बताया कि परीक्षा में भाग लेने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि ३० सितम्बर रहेगी। जिसमें जूनियर वर्ग कक्षा (९ से १२) एवं सीनियर वर्ग में महाविद्यालय स्तर के छात्र-छात्राएं भाग ले सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो