scriptबांकली बांध में बढ़ रहा गेज, रपट पर तीन फीट पानी | Gauge rising in Bankali dam | Patrika News

बांकली बांध में बढ़ रहा गेज, रपट पर तीन फीट पानी

locationजालोरPublished: Aug 18, 2019 11:58:24 pm

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

www.patrika.com/rajasthan.news

jalore-rain-bhadrajoon

बांकली बांध में बढ़ रहा गेज, रपट पर तीन फीट पानी

बांध में पानी की आवक से किसान खुश, घाणा-धुंधाड़ा-जोधपुर मार्ग अवरुद्ध


भाद्राजून. बारिश के बाद बांधों में पानी की आवक शुरू होा गई है।क्षेत्र के कई बांधों में गेज लगातार बढ़ रहा है। नजदीकी पाली जिले के गांवों में बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं। घाणा के समीप रपट पर तीन फीट तक पानी बहता रहा, जिससे यह मार्ग अवरुद्ध रहा। (Heavy rain in rajasthan)
जानकारी के अनुसार क्षेत्र में सेलड़ी गांव के समीप मध्यम सिंचाई परियोजना बाकली बांध में पानी की आवक जारी है। रविवार तक बांध का जलस्तर ४.६० मीटर मापा गया। नजदीकी जिले के गांवों में हो रही बारिश से नदियों में लगातार पानी आ रहा है, जिससे बांकली बांध में पानी का स्तर और बढऩे की उम्मीद है। बांध भरने से किसानों के चेहरे पर मुस्कान लौटी है। कमांड मे आने वाले गांव सेलड़ी, बांकली, तोड़मी, रातानाड़ा, रेवड़ाकल्ला, घाणा, बिजली, भोरडा, रामा, बाला समेत कई गांवों के लोग खुश है।

रपट पर ऐहतियातन पुलिस तैनात
घाणा व गेलावास मार्ग स्थिर नदी में अच्छा पानी आया है।रपट पर पानी आने से लोग देखने को उमड़ रहे हैं। वहीं धुंधाड़ा-जोधपुर मार्ग अवरुद्ध हो चुका है। एहतियातन पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है, ताकि वाहन लेकर कोई पानी में नहीं उतरे। भाद्राजून थानाधिकारी सवाईसिंह महाबार के निर्देश पर पुलिस बल तैनात है। वाहनों को बरवा गांव के नदी पर बने पुलिया से निकलने की हिदायत दे रहे हैं। पानी बढऩे से सड़क पर पत्थर रख कर जालोर-जोधपुर मार्ग को रोक रखा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो