scriptसांचौर में 12 बीघा सरकारी भूमि पर बनेगा पार्क, बोरला तालाब भी पालिका करेगी विकसित | General meeting of Sanchore Nagar palika | Patrika News

सांचौर में 12 बीघा सरकारी भूमि पर बनेगा पार्क, बोरला तालाब भी पालिका करेगी विकसित

locationजालोरPublished: Aug 17, 2019 11:08:52 am

www.patrika.com/rajasthan-news

General meeting of Sanchore Nagar palika

सांचौर में 12 बीघा सरकारी भूमि पर बनेगा पार्क, बोरला तालाब भी पालिका करेगी विकसित

सांचौर. नगपालिका की साधारण सभा की बैठक वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम बिश्नोई के मुख्य आतिथ्य व पालिका अध्यक्ष नीता मेघवाल की अध्क्षता में हुई। बैठक में पेयजल, सफाई, सड़क व नाली निर्माण के मुद्दे छाए रहे। इस दौरान मंत्री ने शहर की नर्मदा कॉलोनी में १२ बीघा सरकारी जमीन पर राज्य सरकार की ओर से पार्क बनाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि शहर के लोगों के घूमने के लिए एक भी पार्क नहीं होने से शहरवासियों को परेशानी हो रही है। ऐसे में एक महीने में पार्क का कार्य को शुरू करवाया जाएगा। वहीं पार्षदों की मांग पर सदन में सीवरेज समस्या के निस्तारण का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया। जिस पर मंत्री ने राज्य सरकार की ओर से समस्याओं को प्राथमिकता से समाधान करने का भरोसा दिलाया। बैठक में नेता प्रतिपक्ष बीरबल बिश्नोई ने वार्ड संख्या 25 में एकत्रित हो रहे गंदे पानी के निकासी के लिए स्थायी प्लान की मांग की। जिस पर मंत्री ने सीवरेज का आश्वासन दिया। वहीं उन्होंने शहर के चार रास्ता से रानीवाड़ा जाने वाली सड़क पर गंदा पानी एकत्रित होने, वार्ड ६ के पार्षद योगेश जोशी ने मौहल्ले में टूटी सड़कों, आय के स्रोत बढ़ाने, माखुपुरा से गुजरने वाली सांचौर लिफ्ट कैनाल के पास शहर का कचरा डंप नहीं करने, नालियों की सफाई नहीं होने, उपाध्यक्ष दिलीप राठी ने वार्ड में पानी व कचरा नहीं उठाने, पार्षद दिव्या सेठिया ने महावीर नगर कॉलोनी में नालियों की सफाई, घटिया सड़क निर्माण, पानी की समस्या, पार्षद हरिश त्रिवेदी ने वार्ड २ में आंगनबाड़ी केंद्र खोलने, पार्षद नारायणसिंह राव ने शहर में प्लास्टिक थैली पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाने, पार्षद भागीरथ व्यास ने बोकडिय़ा वास सहित वार्ड नंबर 9 में पानी की समस्या, पार्षद जसी देवी ने माखुपुरा में श्मशान घाट की चार दिवारी बनाने व पार्षद अर्जुन देवासी ने रेबारियों का गोलिया में अधूरे सड़क निर्माण का मुद्दा उठाया। जिस पर मंत्री ने तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिए। इस दौरान पार्षद नानीराम मेघवाल, सोनाराम, संगीता जैन व इन्द्रा खोरवाल ने भी कई मुद्दे उठाए।
पार्षद ने पीड़ बताई तो…
बैठक में पार्षद भागीरथ व्यास ने पानी की समस्या का मुद्दा उठाया। जिस पर मंत्री ने जलदाय विभाग के एईएन गंगाराम पारेगी को मौहल्लेवासियों व पार्षदों की समस्या पर ध्यान देने को कहा। साथ ही संबधित मौहल्ले में जाकर दो दिन में पेयजल समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए। साथ ही पार्षद से फोन करवाने को भी कहा। ऐसा नहीं करने पर उन्होंने कार्रवाई की चेतावनी भी दी।
पालिका की बैठक में ये मुद्दे भी रहे खास
– शहर में राजकीय महाविद्यालय खुलवाने पर नेता प्रतिपक्ष बिश्नोई व पालिका चेयरमैन ने संयुक्त रूप से प्रस्ताव रखा। जिस पर सदन ने वन एवं पर्यावरण मंत्री का अभार जताया।
– शहर के मोहर्रम चौक से नर्मदा कॉलोनी जाने वाली सड़क का नाम पूर्व पालिकाध्यक्ष मानसिंह राव के नाम पर करने का प्रस्ताव पार्षद भागीरथ व्यास ने रखा। जिसे सदन ने सर्वसम्मति से पारित किया।
– नेता प्रतिपक्ष ने बैठक में पुरानी लंबित पट्टों की फाइलों का मुद्दा उठाया। जिस पर मंत्री ने मामले की पूरी जानकारी ली और सदन ने भी सहमति दी। ईओ ने समस्त लंबित पत्रावलियों को निपटाने की बात कही।
– बैठक में मंत्री ने शहर की खुली पड़ी जमीन पर तारबंदी कर सुरक्षित करने के निर्देश दिए। जिस पर नेता प्रतिपक्ष बिश्नोई ने गल्र्स स्कूल के पीछे की खाली पड़ी जमीन को सुरक्षित करने की बात कही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो