scriptजानिए…रात को आवासीय विद्यालय से बाहर क्यों आई छात्राएं | girl students come out of residential school at night | Patrika News

जानिए…रात को आवासीय विद्यालय से बाहर क्यों आई छात्राएं

locationजालोरPublished: Feb 14, 2018 10:20:42 pm

भैंसवाड़ा आवासीय विद्यालय की छात्राओं ने किया मैस का बहिष्कार

jalore news

जालोर. भैंसवाड़ा के डॉ. भीमराव अबेडकर बालिका आवासीय विद्यालय में बुधवार शाम को छात्राओं ने मैस का बहिष्कार कर धरना दिया। इधर, सोशल मीडिया पर आवासीय विद्यालय की बालिकाओं का चेहरा झुलसाने का मैसेज वायरल होने पर प्रशासन हरकत में आया। मैसेज वायरल होने व मैस बहिष्कार की जानकारी मिलने पर उपखंड अधिकारी मनमोहन व्यास, तहसीलदार पंकज जैन व थानाधिकारी अभयसिंह अबेडकर बालिका आवासीय विद्यालय पहुंचे। वहां पहुंचने पर छात्राओं से बात के दौरान पता चला कि एक शिक्षक को कार्यमुक्त करने का विरोध जताते हुए छात्राओं ने मैस का बहिष्कार किया है। रात को करीब साढ़े आठ बजे छात्राओं ने आहोर-जालोर मुय मार्ग पर जाम लगाया।छात्राएं मौके पर जिला कलक्टर को बुलाने की मांग पर अड़ी रही। एसडीएम की काफी समझाइश के बाद छात्राएं पुन: विद्यालय परिसर में आ गई।
यह था मामला
विद्यालय में कार्यरत शिक्षक केवाराम का कुछ समय पहले स्थानान्तरण हो गया था। बुधवार को विद्यालय के प्रधानाचार्य भंवरलाल ने उसे कार्यमुक्त कर दिया।इसका विरोध जताते हुए छात्राओं ने केवाराम को कार्यमुक्त नहीं करने की मांग करते हुए मैस का बहिष्कार कर दिया। रात को १० बजे शिक्षकों के कहने पर छात्राएं गेट के बाहर से अन्दर गई।
चेहरा झुलसने की चर्चा
सोशल मीडिया पर व लोगों में डॉ. भीमराव अबेडकर आवासीय विद्यालय की एक छात्रा का नृत्य की प्रेक्टिस के दौरान चेहरा झुलसने की अफवाह रही। वहीं बालिका का विद्यालय से घर भेजने को लेकर लोग तरह-तरह की चर्चा करते नजर आए। इस बारे में जब पत्रिका ने उस बालिका व उसके परिजनों से बात की तो उन्होंने बताया कि ओरी के चलते वे बालिका को घर पर लेकर गए है।
इनका कहना…
एक शिक्षक को विद्यालय से कार्यमुक्त करने को लेकर बालिकाओं ने मैस का बहिष्कार कर विरोध जताया था। बालिकाओं से समझाइश कर उन्हें उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
-मनमोहन व्यास, उपखंड अधिकारी आहोर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो