scriptजालोर, सायला व बिजरोल खेड़ा में होंगे बालिका संस्कार शिविर | Girls' Sanskar Camps to be in Jalore, Sayla and Bijrol Kheda | Patrika News

जालोर, सायला व बिजरोल खेड़ा में होंगे बालिका संस्कार शिविर

locationजालोरPublished: Sep 25, 2019 03:33:37 pm

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

www.patrika.com/rajasthan-news

जालोर, सायला व बिजरोल खेड़ा में होंगे बालिका संस्कार शिविर

जालोर, सायला व बिजरोल खेड़ा में होंगे बालिका संस्कार शिविर

अखिल विश्व राजपुरोहित खेतेश्वर युवा सेवा संघ संत श्री संस्थान की ओर से जिले में तीन जगह होगा बालिका संस्कार शिविरों का आयोजन


जालोर. अखिल विश्व राजपुरोहित खेतेश्वर युवा सेवा संघ संत श्री संस्थान की ओर से जिले में जालोर, सायला व बिजरोल खेड़ा में एक दिवसीय बालिका संस्कार शिविर का आयोजन किया जाएगा।
एक दिवसीय बालिका संस्कार शिविर के आयोजन को लेकर मंगलवार को जिला मुख्यालय पर स्वामी आत्मानंद सरस्वती गुरु मंदिर में वेदांताचार्य डॉ. ध्यानाराम महाराज के सान्निध्य में बैठक का आयोजन हुआ। बैठक में वेदांताचार्य ने आगामी बालिका संस्कार शिविर की रूपरेखा व व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी।उन्होंने शिविर को लेकर की जाने वाली तैयारियों व व्यवस्थाओं को लेकर जिम्मेदारी सौंपी।वेदांताचार्य ने कहा कि जीवन में धन व शिक्षा के साथ संस्कार पक्ष का भी मजबूत होना जरूरी है। उन्होंने बताया कि समाज की चौदह साल से अधिक आयु वर्ग की बेटियों के लिए इस संस्कार शिविर का आयोजन किया जा रहा है। एक दिवसीय शिविर में बेटियों में आत्मविश्वास, संस्कार, शिक्षा व भविष्य निखारने को लेकर संतों व अनुभवी समाज बंधुओं की ओर से मार्गदर्शन दिया जाएगा। जिला मुख्यालय पर जालोर व आहोर क्षेत्र की बेटियों के लिए आगामी ३ नवम्बर को होने वाले शिविर को लेकर कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई। शिविरों के आयोजन को लेकर लक्ष्मणसिंह भागली सिंधलान को जिला संयोजक, गोपालसिंह सांकरणा को शिविर संयोजक, कपूरसिंह भागली पुरोहितान को शिविर सह संयोजक व नैनसिंह शंखवाली को मीडिया प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी गई। बैठक में अन्नराज कुआरड़ा, सांकरणा सरपंच महिपालसिंह, विजयसिंह, कैलाशसिंह, सतुराजसिंह, चेतनसिंह पुनाडिय़ा, किशोरसिंह सिलोर, भंवरसिंह सांकरणा, मुकेश सांकरणा, तुफानसिंह सांकरणा, मंगलसिंह भंवरानी, हनुमानसिंह बिठु, नैनसिंह सांकरणा समेत कई जने मौजूद रहे।

चितलवाना. खेतेश्वर जन्म स्थली बिजरोल खेड़ा में वेंदाता आचार्य ध्यानाराम महाराज की अध्यक्षता में मंगलवार को बैठक का आयोजन कर बालिका सम्मेलन पर चर्चा की गई। खेतेश्वर चेरिटेबल ट्रस्ट के महामंत्री धुखाराम पुरोहित ने बताया कि 30 अक्टूम्बर को होने वाले बालिका सम्मेलन को लेकर ट्रस्ट की बैठक हुई। जिसमें सम्मेलन की व्यवस्थाओं के बारे में चर्चा की गई। इस मौके ट्रस्ट के उपाध्यक्ष नगराज पुरोहित, दीनदयाल महाराज, मांगीलाल देवड़़ा, रूपाराम मोरसीम, शिक्षा समिति अध्यक्ष आशाराम, शांतिलाल व जानूराम खिरोड़ी सहित कई समाज के कई लोग मौजूद थे।

सायला. कस्बे के निकट जूना गाला स्थित श्री खेतेश्वर पंचधाम मन्दिर में वेदांताचार्य डॉ.ध्यानाराम महाराज के सान्निध्य में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में आगामी 30 अक्टूबर को प्रस्तावित पंचधाम में राजपुरोहित समाज के बालिका संस्कार सम्मेलन को लेकर चर्चा की गई। बैठक में महाराज ने समाज बन्धुओ को प्रत्येक गांव से सम्मेलन में बालिकाओं की भागीदारी करने की बात कही। महाराज ने कहा कि वर्तमान में बालिकाओं को समाज की गौरवशाली संस्कृति व परम्पराओं से रूबरू करवाया जाएगा। इस दौरान धर्माराम, मोमतराज उदेश, जबरसिंह राजपुरोहित, मांगीलाल राजपुरोहित, अर्जुन कुमार, कैलाशकुमार, सुखराज, मांगीलाल समेत कई जने मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो