scriptविधिक योजनाओं से अधिकाधिक लोगों को लाभ देने का आह्वान | give benefits to more people from legal schemes | Patrika News

विधिक योजनाओं से अधिकाधिक लोगों को लाभ देने का आह्वान

locationजालोरPublished: Jun 14, 2019 02:00:35 pm

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

www.patrika.com/rajasthan.news

jalore#raniwad

विधिक योजनाओं से अधिकाधिक लोगों को लाभ देने का आह्वान

रानीवाड़ा में विधिक सेवा शिविर 30 को, अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश


जालोर. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण व जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में रानीवाड़ा उपखंड मुख्यालय पर 30 जून को विधिक सेवा शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिसकी तैयारियों को लेकर गुरुवार को कलक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जिला जज आरपी सोनी के निर्देशन में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक हुई।
बैठक में कलक्टर महेन्द्र सोनी ने अधिकारियों को शिविर ेके दौरान अधिकाधिक पात्र लोगों को लाभान्वित करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने को कहा। उन्होंने इसके लिए सभी अधिकारियों को तन-मन से कार्य करने की बात कही। ताकि आमजन को शिविर का फायदा मिल सके। साथ ही अभी से पात्र लोगों की सूची तैयार कर और मौके पर की जाने वाली प्रक्रिया पूरी करने को कहा। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश नरेन्द्रसिंह ने विधिक सेवा शिविर का उद्देश्य बताते हुए शिविर में होने वाली गतिविधियों की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने अधिकाधिक लोगों को शिविर का फायदा दिलाने के लिए सभी को सकारात्मक सोच रखते हुए कार्य करने को कहा। वहीं संबंधित से आवश्यक दस्तावेज मंगवाकर कागजी प्रक्रिया पहले ही पूरी करने की बात कही। ताकि मौके पर लोगों को लाभान्वित किया जा सके। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को शिविर का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करने की बात कही। शिविर में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, डिस्कॉम, श्रम, कृषि, रसद, रोडवेज व चिकित्सा सहित अन्य विभागों की योजनाओं से लोगों को मौके पर ही लाभन्वित किया जाएगा। इन विभागों की मौके पर स्टॉल लगाई जाएगी। बैठक में एएसपी एसपी सिंह, रानीवाड़ा एसडीएम प्रकाशचंद्र, डीईओ प्रेमशंकर झा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक डॉ. करतारसिंह मीणा, डॉ. आरएस भाटी व जिला रसद अधिकारी एलआर मीणा सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो