scriptDemand for new panchayat: भेटाला को ग्राम पंचायत का दर्जा देने की मांग | Gram Panchayat status demanded | Patrika News

Demand for new panchayat: भेटाला को ग्राम पंचायत का दर्जा देने की मांग

locationजालोरPublished: Jul 18, 2019 01:13:30 pm

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

www.patrika.com/rajasthan.news

jalore-bagra news

भेटाला को ग्राम पंचायत का दर्जा देने की मांग

भेटाला गांव में सभी सरकारी सुविधाएं उपलब्ध, ग्राम पंचायत का दर्जा दिया जाए तो प्रशासनिक स्तर पर नहीं करनी पड़ेगी भी ज्यादा मशक्कत, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन


जालोर. निकटवर्ती भेटाला गांव को पंचायत परिसीमन ग्राम पंचायत का दर्जा दिए जाने की ग्रामीणों ने मांग की है। सोमवार को एसडीएम को ज्ञापन देकर समस्याओं के बारे में जानकारी दी।
ग्रामीणों ने बताया कि मेडा उपरला ग्राम पंचायत के अधीन चार अन्य गांव भी शामिल कर रखे हैं। पंचायत मुख्यालय से इन गांवों की दूरी बहुत ज्यादा है। कनेक्टिविटी के साधन भी नहीं है। ऐसे में लोगों को निजी वाहनों से जाना पड़ता है। इसमें काफी मुश्किल होती है। साथ ही जेब पर अतिरिक्त भार बढ़ता है। भेटाला गांव में सभी सरकारी सुविधाएं भी उपलब्ध है, जिससे ग्राम पंचायत का दर्जा दिया जाए तो प्रशासनिक स्तर पर भी ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी।
आवागमन के साधन ही नहीं
ग्रामीणों ने बताया कि फिलवक्त मेडा उपरला पंचायत के अधीन चार गांव है। इसमें भेटाला, तखतपुरा, मेडा निचला व मायलावास शामिल है। इन गांवों में से मायलावास को छोड़ दिया जाए तो सभी तीन गांव ग्राम पंचायत मुख्यालय से बारह से पंद्रह किमी की दूरी पर है। सम्पर्क के लिए आवागमन के साधनों की कोई सुविधा नहीं है।

भेटाला में संचालित है सुविधाएं
ज्ञापन में बताया कि भेटाला गांव में ग्राम सेवा सहकारी समिति, डाकघर, जलदाय विभाग, उप स्वास्थ्य केंद्र आदि सुविधा मुहैया है। पंचायत मुख्यालय को छोड़ दे तो भेटाला समेत अन्य सभी चार गांवों के लिए जलापूर्ति, डाक वितरण आदि भेटाला से ही संचालित होते हैं। इन तीन गांवों से भेटाला कम दूरी पर व सम्पर्क सुविधा में होने से पंचायत मुख्यालय बनाए जाने की दरकार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो