राजस्थान : मौसम विभाग के 15 जिलों में भारी बारिश की 'चेतावनी' के बाद यहां शुरू हुआ तेज बारिश का दौर

राजस्थान : मौसम विभाग के 15 जिलों में भारी बारिश की 'चेतावनी' के बाद यहां शुरू हुआ तेज बारिश का दौर
Current Rain

rohit sharma | Updated: 08 Aug 2019, 05:26:35 PM (IST) Jalore, Jalore, Rajasthan, India

Heavy Rain Alert in Rajasthan : राजस्थान में बारिश का दौर ( Heavy Rain in Rajasthan ) गुरुवार को भी जारी रहा। प्रदेश के जालोर ( Rain in Jalore ) श्रीगंगानगर और पाली जिले में बारिश ( Rain in Pali ) की खबर है।

जालोर। राजस्थान में बारिश का दौर ( heavy rain in Rajasthan ) गुरुवार को भी जारी रहा। प्रदेश के जालोर ( rain in Jalore ) श्रीगंगानगर और पाली जिले में बारिश ( Rain in pali ) की खबर है।

जालोर के भीनमाल में गुरुवार को जमकर बदरा बरसे। क्षेत्र में करीब 20 मिनट का तेज बारिश हुई। बारिश से कुछ ही देर में सड़कों पर पानी बहने लगा। वहीं बारिश से धरतीपुत्रों के भी चेहरे खिल उठे क्योंकि बारिश से खेतों में फसलों को जीवनदान मिल गया।

वहीं, प्रदेश के पाली जिले में भी गुरुवार को मौसम बदला और तेज बारिश ( heavy rain in pali ) हुई। इस दौरान तेज बारिश से लाटाडा बांध ओवरफ्लो ( dam overflow ) हो गया और मीठड़ी बांध में पानी की आवक शुरू हो गई। मीठड़ी बांध में करीब तेरह फिट पानी आ गया।

श्रीगंगानगर में गुरुवार को एक बार फिर दोपहर बाद पौने दो बजे 15 मिनट तक झमाझम बारिश ( rain in sriganganagar ) हुई। इससे एक बारगी चारों तरफ पानी ही पानी हो गया। बारिश के दौरान जो अपने घरों से बाहर थे वे भीगने से नहीं बच पाए। हालांकि बारिश थमने के साथ हवा भी थम गई जिससे उमस बढ़ने से लोगों को परेशानी हुई।

राजधानी Jaipur में जहां बुधवार को दोपहर 12 बजे तेज बारिश का दौर चला वहीं गुरुवार को शाम तक भी बारिश नहीं हुई। शहर में सुबह से दोपहर तक उमस और तेज गर्मी ने लोगों को परेशान किया। बुधवार को हुई बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई। शहर में बारिश के बाद 6.5 डिग्री गिरावट दर्ज की गई। तीन बजे पारा 31.5 डिग्री था, जो शाम 5.30 बजे 25 डिग्री दर्ज हुआ। गुरुवार को तापमान में तेजी रही।

फिलहाल मौसम विभाग ( IMD ) ने गुरुवार को जयपुर सहित 15 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी ( Heavy rain warning in rajasthan ) दी है।

राजस्थान से जुडी अन्य खबरें

- महापौर विष्णु लाटा का बड़ा फैसला, प्रदूषण फैलाने वाली फैक्ट्रियों और होटलों पर होगी कार्रवाई

- राजधानी जयपुर को मिलेगी ये बड़ी सौगात, NCR में हो सकता है शामिल, चंद घंटों में पहुंच जाएंगे दिल्ली

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned