script

आहोर में दिन-दहाड़े तोड़े मकान के ताले, लाखों की चोरी

locationजालोरPublished: Sep 02, 2019 08:06:53 pm

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

www.patrika.com/rajasthan.news

आहोर में दिन-दहाड़े तोड़े मकान के ताले, लाखों की चोरी

आहोर में दिन-दहाड़े तोड़े मकान के ताले, लाखों की चोरी

सोने-चांदी के जेवरात व नकदी चुरा ले गए, मूकदर्शक बनी हुई है पुलिस


आहोर. कस्बे में तीन दिन पूर्व खारा कुआं की सेरी स्थित मकान में सेंधमारी का मामला सामने आने के बाद जहां पुलिस अभी चोरों का सुराग नहीं लगा पाई है वहीं दूसरी ओर चोर बेखौफ होकर चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। सोमवार को यहां रावला वाला में स्थित एक मकान में चोरी का एक ओर मामला सामने आया। दिनदहाड़े मकाने के ताले तोड़कर चोर लाखों की राशि के सोने-चांदी केे जेवरात व हजारों की नकदी चुरा ले गए।
जानकारी के अनुसार रावला वाला स्थित जोगसिंह पुत्र धनसिंह परमार रावणा राजपूत के मकान में सुबह करीब ११ बजे चोरों ने ताले तोड़कर वारदात को अंजाम दिया। मकान मालिक जोगसिंह अपनी दुकान पर गया हुआ था। उसकी पत्नी आंगनबाड़ी केन्द्र व बच्चे स्कूल गए हुए थे। इस दरम्यान चोरलोहे के औजार से घर के मुख्य दरवाजे का ताला तोड़कर अन्दर घुसे तथा मकान में कमरों तथा लोहे की कोठी के ताले तोड़कर सोने के झूमर, हार, कंठी, आधा किलो चांदी के जेवरात तथा २३ हजार रुपए नकद चुराकर ले गए। मकान में से चोर करीब तीन लाख के सोने-चांदी के जेवरात चोरी कर ले गए। इधर, सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया।

दो दिन पहले चोरी गई थी साइकिल
जोगसिंह के मकान के बाहर से दो दिन पूर्व रात्रि में साइकिल चोरी हुई थी। जो बाद में चरली रोड पर पड़ी मिली थी। कस्बे में वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही है।इससे लोगों में भय व्याप्त है।

कस्बे समेत क्षेत्र में लगातार हो रही चोरियां
क्षेत्र के विभिन्न गांवों में पिछले कुछ दिनों से लगातार एक के बाद एक चोरी की वारदात घटित हो रही है। लेकिन पुलिस चोरियों पर अंकुश लगाने तथा चोरों को पकडऩे मेें नाकाम साबित हो रही है। हाल ही में शनिवार को कस्बे में खारा कुआं की सेरी में स्थित एक रहवासीय मकान में चोरों द्वारा सेंधमारी की वारदात का मामला सामने आया था। इससे पूर्व क्षेत्र के सांकरणा में छोटावास स्थित बाबा रामदेव मंदिर में चोरों द्वारा दानपात्र तोड़कर नकदी चुराई गई थी। क्षेत्र के बादनवाड़ी में एक ही रात में चोरों द्वारा छह मकानों एवं पांच मंदिरों में सेंधमारी की वारदात को अंजाम दिया गया था। क्षेत्र के देबावास में चार मकानों के ताले तोड़कर सेंधमारी का प्रयास किया गया था। इसके अलावा कस्बे की एक कॉलोनी में स्थित घर में सेंधमारी की वारदात घटित हुई थी। इससे पूर्व में भी कस्बे समेत क्षेत्र के गांवों में सेंधमारी की दर्जनों वारदातें घटित हुई। जिनका पुलिस अभी तक राजफाश नहीं कर पाई हंै।

ट्रेंडिंग वीडियो