शहरवासी बने हमराह, युवा प्रतिभाओं ने दिखाया टैलेंट

Dharmendra Ramawat | Updated: 14 Oct 2018, 07:15:48 PM (IST) Jalore, Rajasthan, India

पत्रिका के हमराह कार्यक्रम को लेकर नेहरू पार्क में रविवार सुबह जुटे हर उम्र के लोग व युवा प्रतिभाएं

जालोर. शहर के शिवाजी नगर स्थित नेहरू पार्क में रविवार को पत्रिका इनिशिएटिव के तहत मॉर्निंग वॉक के साथ जालोर की अपणायत और स्वास्थ्य का संगम नजर आया। मस्ती के तरानों के बीच शहरवासी हमराह बने। यहां जिन्दगी का हुनर सीखने-सिखाने की कला पत्रिका इनिशिएटिव 'हमराहÓ कार्यक्रम का आगाज हुआ। कार्यक्रम में हर उम्र और वर्ग के लोगों ने एक-दूसरे में मस्ती और मनोरंजन का रिश्ता जोड़ा। शहरवासियों में ताजगी व उत्साह भरने के लिए पत्रिका की इस सौगात में एक ही जगह पर कई संगठन, कलाकार व जालोर की प्रतिभाएं इक_ा हुई। इस आयोजन का उद्देश्य टेंशन को आउट कर लोगों में उल्लास इन करना है। आनन्दमयी वातावरण के साथ हमराह कार्यक्रम जालोरवासियों के स्वास्थ्य के लिए भी सौगात लेकर आया है। विशेषज्ञों ने यहां ज्ञान का प्रचार करने के साथ जीवन जीने की कला से भी अवगत कराया। सुबह की सुहानी सैर के साथ लोगों में ज्ञान भी साझा किया गया। कार्यक्रम में जुगलकिशोर मोर, श्यामसुंदर गोयल, आर्य वीर दल के दलपसिंह आर्य, विनोद आर्य, दिनेश आर्य, अरविंदकुमार, शंकरलाल, राजेाकुमार, राजेंद्रसिंह, प्रवीणकुमार, ग्रेनाइट उद्यमी सुखराम चौधरी, जालोर नागरिक सहकारी बैंक के केसी गोयल, धर्मेन्द्र पटवा, उपभोक्ता मंच के पूर्व अध्यक्ष दीनदयाल प्रजापत व एडवोकेट महिपालसिंह समेत काफी संख्या में शहरवासी मौजूद थे।
आप भी जुड़ सकते हैं हमराह से...
पत्रिका की पहल से कई संगठन हमराह हो चुके हैं। जिन प्रतिभागियों को हमराह से जुडना है वे अपना नाम मोबाइल नम्बर 9414588575 से सम्पर्क कर सकते हैं।
नन्हों में दिखा जोश : कार्यक्रम के दौरान मुक्केबाजी व वुशू प्रशिक्षक प्रीतमसिंह राठौड़ के नेतृत्व में आर्यवीर दल से प्रशिक्षण ले रहे बालक-बालिकाओं ने भी पूरे जोश के साथ फाइट कर कौशल दिखाया। इस दौरान वुशू (20 किग्रा) भारवर्ग में शेमफर्ड स्कूल के आयुष गुप्ता व आर्य वीर दल के यश नागर, (28 किग्रा) में शेमफर्ड के अंकित जैन व खुश अग्रवाल, (32 किग्रा) में शेमफर्ड के दीप सोलंकी व अर्पिता राजपुरोहित के बीच फाइट हुई। वहीं मुक्केबाजी (28 किग्रा) भार वर्ग में आर्य वीर दल की निवेदिता राजपुरोहित व आर्य वीर दल की हिमानी वैष्णव, शेमफर्ड की दीप सोलंकी व अर्पिता राजपुरोहित, (24 किग्रा) में दल के यश नागर व धु्रव नागर के बीच, (28 किग्रा) में राज्य स्तर पर तीसरे स्थान पर रह चुके आर्य वीर दल के धु्रव परमार व आफताफ खां, अमित जाट व मुकेश सोनी और (42 किग्रा) में शेमफर्ड की जैनम व कुंदन नाथ के बीच बाउट हुई। ये बच्चे आगामी 31 अक्टूबर को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने की तैयारी भी कर रहे हैं। इस मौके दित्यश्री, निधि, छवि, रितिक्षा, निविका, इशिता, युविका, श्यामसिंह, सुलतान खां, मुकेश सोनी, महेश सोनी, श्रवण, दित्यांश व युवराजसिंह भी मौजूद थे।
फिल्मी गीतों पर किया डांस : जालोर के युवा और उभरते कोरियोग्राफर साहिल खान के निर्देशन में उनके डांस क्लास की स्टूडेंट्स ने भी हमराह में हिस्सा लिया। इस दौरान साक्षी जैन, कोमल शेखावत व झलक सेन ने राधा तेरी चुनरी... व रंगीला थारा रंग दे...गीत पर शानदार नृत्य की प्रस्तुति देकर दाद बटोरी।
सीखी योग की क्रियाएं : आर्य वीर दल के दस वर्षीय चिराग परमार हमराह में शामिल होकर योग की एक से एक क्रियाएं कर सब को आश्चर्य चकित कर दिया। चिराग ने चक्रासन, वज्रासन व शीर्षासन समेत कई ऐसे योग किए, जिन्हें देख हर कोई हतप्रभ रह गया। चिराग योगा में राष्ट्रीय स्तर पर दूसरा स्थान प्राप्त कर चुका है। इसके अलावा राज्य स्तरीय मुक्केबाजी में भी दूसरा स्थान प्राप्त कर चुका है। इस दौरान उसने कार्यक्रम में मौजूद बुजुर्गों और अन्य लोगों को योग की जानकारी दी।
गीतों ने मोहा मन : हमराह के दौरान शहर के युवा गायक कलाकार मयूर रामावत ने गिटार पर एक प्यार का नगमा है... व योगेश ऋषि ने मेरा कुछ नहीं जाता, इसमें तेरा ही घाटा... गीत की प्रस्तुति दी। जिसे उद्यान में मौजूद सभी लोगों ने सराहा। गौरतलब है कि युवा गायक रामावत ने रविवार को ही यू ट्यूब पर अपना नया कवर सांग 'तेरा यार हूं मैं...Ó लांच किया है।
मतदान की ली शपथ : हमराह कार्यक्रम के बीच में नेहरू उद्यान में मौजूद शहर के मौजीज लोगों को पत्रिका के चेंजमेकर अभियान और स्वच्छ राजनीति के बारे में जानकारी दी गई। इस दौरान पत्रिका के आह्वान पर सभी ने आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान स्वच्छ व ईमानदार छवि वाले नेता को मतदान करने की शपथ ली। साथ ही औरों को भी इसके लिए पे्ररित करने का संकल्प लिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned