आधार से फिंगर प्रिंट मैचिंग पर शिनाख्त, हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग पर धरना

khushal bhati

Publish: Feb, 15 2018 10:35:05 (IST)

Jalore, Rajasthan, India
आधार से फिंगर प्रिंट मैचिंग पर शिनाख्त, हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग पर धरना

हत्या का मामला दर्ज, सायला का रहने वाला था मृतक, हत्यारों के गिरफ्तारी की मांग

जालोर/ सायला. सायला थाना क्षेत्र में उच्च जलाशय में मंगलवार को मिले शव के हुलिए व तकनीकी आधार पर आधार कार्ड मशीन पर फिंगर प्रिंट मशीन की सहायता से शिनाख्त हो गई। मृतक की पहचान सायला भील बस्ती निवासी राजाराम (25) पुत्रकस्तूराराम भील के रूप में हुई है। युवक पिछले करीब सप्ताहभर से घर से लापता था हालांकि परिजनों ने इसकी रिपोर्ट नहीं थी।मंगलवार का घटनाक्रम चर्चा में आने और बुधवार को समाचार प्रकाशित होने के बाद पुत्र का शव होने की आशंका पर पिता कस्तूराराम सायला अस्पताल पहुंचे।
शव लेने से इनकार
सूचना के बाद सायला थाने के बाद मृतक के परिजनों और समाज के लोगों की भीड़ जुट गई। मृतक के परिवार वालों ने शव लेने व अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया। परिजनों का इस मामले में कहना है कि हत्या के आरोपियों की जब तक गिरफ्तारी नहीं हो जाती शव का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा। सूचना पर बागोड़ा थाना प्रभारी प्रेम सिंह पहुंचे।दूसरी तरफ भील समाज के जिलाध्यक्ष मनोहर राणा भी मौजूद रहे।मौके पर एसडीएम राजेंद्र डागा भी पहुंचे और परिजनों को ढांढस बंधाते हुए मामले में निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया।सायला सरपंच सुरेश राजपुरोहित ने भी समझाइश करते हुए शव का अंतिम संस्कार करने की गुजारिश की।
चेतावनी नहीं उठाएंगे शव
परिजनों और समाज के लोगों ने पुलिस और प्रशासन को चेताया कि युवक की हत्या हुई है और जब तक दोषियों की गिरफ्तारी नहीं की जाती।शव को नहीं उठाया जाएगा।
फूल चुका था शव
मृतक का शव पानी में 5 दिन से अधिक रहने से फूल चुका था। इसलिए सीधे तौर पर पहचान में नहीं आ रहा था। लेकिन आधार कार्ड मशीन से फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की मौजूदगी में युवक की पहचान हुई। मृतक के एक पांच वर्षीय पुत्र और 3 वर्षीय पुत्री है।
शाम को हुआ पीएम
पुलिस प्रशासन द्वारा हत्या के आरोपितों की गिरफ्तारी के आश्वासन और समाज के प्रबुद्ध लोगों की समझाइश के बाद शाम को परिजन पोस्टमार्टम को राजी हुए।डॉक्टर राजुमल, डॉ. जितेंद्र सोलंकी और डॉ. भंवरलाल द्वारा पीएम किया गया।
सौंपा ज्ञापन
घटनाक्रम के विरोध में समाज के लोगों ने एसडीएम सायला को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग, मुआवजे की घोषणा और मृतक का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड से करवाने की मांग की गई।
लापता था
मेरा पुत्र पिछले कुछदिनों से लापता था। शव मिलने पर आशंका के चलते पहुंचा तब जानकारी में आया कि यह मेरा पुत्र का शव है। जब तक हत्यारों को गिरफ्तार नहीं किया जाता अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा।
- कस्तूराराम, पिता
उचित कार्रवाई करेंगे
पुलिस महकमे की तरफ से मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी। किसी तरह की ढिलाई नहीं बरती जाएगी। पीएम हो गया है, लेकिन अब तक शव को उठाने पर परिजन सहमत नहीं है। पुलिस विभिन्न स्तर पर जांच कर रही है और मामले का जल्द ही खुलासा करेगी।
- विकास शर्मा, एसपी, जालोर

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned