लाइसेंसी दुकानों की जांच को पहुंचे अधिकारी तो अवैध दुकानों पर लगे ताले

लाइसेंसी दुकानों की जांच को पहुंचे अधिकारी तो अवैध दुकानों पर लगे ताले
Medical shop in Siwada Chitalwana area

Dharmendra Ramawat | Updated: 12 Oct 2019, 10:34:03 AM (IST) Jalore, Jalore, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

चितलवाना. उपखण्ड के गांवों में बिना लाइसेंस चल रही दवा दुकानों के खिलाफ जिम्मेदारों की ओर से भले ही कार्रवाई नहीं की जा रही हो, लेकिन शुक्रवार को तहसीलदार की ओर से कार्रवाई करने की भनक लगते ही दुकानदारों में हड़कप मच गया। ऐसे में दिन भर क्षेत्र की अवैध मेडिकल दुकानों पर ताले लगे रहे। गौरतलब है कि नेहड़ सहित क्षेत्र के कई गांवों में मेडिकल की अवैध दुकानें खोलकर नशीली दवाओं की बिक्री धड़ल्ले से की जा रही है। इसके बावजूद जिम्मेदारों की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इधर, राजस्थान पत्रिका में लगातार खबर प्रकाशित होने के बाद क्षेत्र में बिना लाइसेंस चल रही कई मेडिकल दुकानों पर दिन भर ताला लगा रहा। गांवों में मेडिकल दुकानदारों की ओर से नियम व कायदे को ताक पर रखकर नशीली व प्रतिबंधित दवा बेची जा रही है। फिर भी पुलिस व प्रशासन इसे हल्के में लेते हुए कार्रवाई नहीं कर रहा है। जिससे दिनों दिन इनकी संख्या बढ़ती जा रही है।ली गई।
लाइसेंसी दुकान देख कर ली इतिश्री
गांवों में चल रही बिना लाइसेंस की दवा दुकानों के बजाय अधिकारी लाइसेंसधारी दुकानों की जांच कर इतिश्री करने में लगे हैं। शुक्रवार को सिवाड़ा स्थित लाइसेंसधारी दवा दुकानों की जांच कर खानापूर्ति कर ली।
स्वास्थ्य विभाग बरत रहा ढिलाई
क्षेत्र में संचालित अवैध मेडिकल दुकानों, नशीली व प्रतिबंधित दवाओं की बिक्री को लेकर स्वास्थ्य विभाग अभी भी ढिलाई बरत रहा है। जालोर व सांचौर से नशीली दवाओं की हजारों टेबलेट बरामद होने के बावजूद औषधि नियंत्रण अधिकारी ने अब तक क्षेत्र में ऐसी कोई कार्रवाई नहीं की है। जिसके कारण प्रतिबंधित दवाओं का कारोबार पनप रहा है। वहीं युवा वर्ग इसकी चपेट में आ रहा है।
इनका कहना...
सिवाड़ा में पांच दुकानों की जांच की है, जिनके संचालकों ने लाइसेंस ले रखे हैं। वहीं जांच की भनक लगते ही अवैध संचालक दुकानें बंद करके चले गए।
नगाराम गुर्जर, तहसीलदार, चितलवाना

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned