scriptनकबजनी के आरोपी को पकडऩे गई पुलिस पर हमला, पुलिस के जवानों को दांतों से काटा, हाथ में फ्रेक्चर | In the case of unaccounted effort, the accused was arrested by the pol | Patrika News

नकबजनी के आरोपी को पकडऩे गई पुलिस पर हमला, पुलिस के जवानों को दांतों से काटा, हाथ में फ्रेक्चर

locationजालोरPublished: Nov 19, 2018 11:03:28 am

Submitted by:

Khushal Singh Bati

– शहर में पंचायत समिति के पास रहवासी क्षेत्र का मामला, मार्च में दर्ज हुआ था नकबजनी का मामला, मारपीट में हैडकांस्टेबल व कांस्टेबल घायल

jalorenews

– शहर में पंचायत समिति के पास रहवासी क्षेत्र का मामला, मार्च में दर्ज हुआ था नकबजनी का मामला, मारपीट में हैडकांस्टेबल व कांस्टेबल घायल

जालोर. आदर्श के्रेडिट को-ऑपरेटिव में नकबजनी के मामले में वांछित आरोपित पकडऩे पंचायत समिति के पास गई पुलिस से मारपीट हुई है। मामले में परिजन व आस पास के लोगों ने इस कदर मारपीट की जिसमें एक कांस्टेबल का हाथ भी र्फे्रक्चर हो गया। जबकि आरोपित को पकडऩे के दौरान हैड कांस्टेबल रामूराम को घर पर मौजूद महिलाओं ने हाथ पर काटा खाया और नोचा। हालांकि इस पूरे घटनाक्रम के बाद भी पुलिस द्वारा आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया। इधर, घटनाक्रम के बाद पुलिस उप अधीक्षक अमरसिंह चंपावत ने भी घटनाक्रम की जानकारी ली।
शहर कोतवाल माणकराम ने बताया कि 9 लाख की नकबजनी के मामले में गिरफ्तारी के लिए हैड कांस्टेबल रामूराम व कांस्टेबल हरीराम पंचायत समिति के पास आरोपित करण पुत्र भंवरलाल सोलंकी निवासी पंचायत समिति के पास को गिरफ्तार करने पहुंचे। इस दौरान आरोपित घर पर ही मौजूद था। जैसे ही कांस्टेबल ने आरोपित को पकड़ा। घर पर मौजूद लोगों ने उससे हाथापाई करनी शुरू कर दी और इस घटनाक्रम में हरीराम का हाथ पर चोट से उसका हाथ फ्रेक्चर हो गया और आरोपित फरार होने लगा, लेकिन हैड कांस्टेबल ने उसे पकड़ लिया।
विरोध के बाद भी पकड़ लिया
आरोपित हरीराम के चंगुल से छुटने के बाद फरार होने वाला था, लेकिन मौके पर मौजूद हैड कांस्टेबल रामूराम ने सतर्कता दिखाते हुए उसे दबोच लिया। इस दौरान घर परिवार के लोगों ने हैड कांस्टैबल को भी दबोच लिया और उसे छुड़ाने के लिए हाथ पर दांतों से काट खाया और नोचा, लेकिन रामूराम ने आरोपित को नहीं छोड़ा।
जाब्ता पहुंचा मौके पर
इस पूरे मामले में मौके पर मौजूद लोगां ने हमला कर मोबाइल भी छीन लिया और आरोपित को छुड़ाने का प्रयास किया, लेकिन शहर कोतवाल के नेतृत्व में पुलिस दल भी मौके पर पहुंच गया और काफी मशक्कत के बाद आरोपित समेत कुल 7 जनों को गिरफ्तार कर लिया। गौरतलब है नकबजनी के मामले में पुलिस ने पूर्व में ही पारसमल मेघवाल को गिरफ्तार कर लिया था, जो जेल में है।
राजकार्य में बाधा की रिपोर्ट
पुलिस ने पहले स्तर पर शांतिभंग में कुल 7 जनों करुण सोलंकी, रमेश कुमार पुत्र देवाराम निवासी सुमेरपुर, जिग्नेश पुत्र कांतिलाल माली निवासी पालनपुर, राकेश पुत्र जीवाराम जीनगर निवासी जालोर, भावना पुत्री रमेश कुमार निवासी सुमेरपुर, शीतल पुत्री रमेश कुमार निवासी सुमेरपुर और महेंद्रसिंह पुत्र मोहनसिंह निवासी जालोर को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि हैड कांस्टेबल की ओर से जानलेवा हमला करने, आरोपी को छुड़ाने का प्रयास करना, मोबाइल छीनना, राजकार्य में बाधा पहुंचाने की रिपोर्ट पेश की है।
इनका कहना
नकबजनी के मामले में गिरफ्तारी को पहुंचने पर मारपीट की घटना हुई थी। मामले में 7 आरोपितों को पकड़ा गया है। जंाच जारी है।
– माणमराम, सीआई, जालोर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो