सियाणा के इस स्कूल में दानदाताओं ने बनाए कक्ष, किया उद्घाटन

Dharmendra Ramawat

Updated: 24 Feb 2019, 11:57:56 AM (IST)

Jalore, Jalore, Rajasthan, India

सियाणा. सरस्वती माता का ही एक ऐसा मंदिर है, जहां ज्ञान रूपी शिक्षा का प्रसाद मिलता है। इस मंदिर में सहयोग करना सौभाग्य की बात है। यह बात रायपुरिया के राउमावि में उच्च शिक्षा मंत्री भंवरसिंह भाटी ने दो कक्षा कक्षों उद्घाटन के मौके पर कही। उन्होंने बताया कि आज के युग में शिक्षा महत्वपूर्ण है और शिक्षा से ही समाज का विकास संभव है। उन्होंने शिक्षा रूपी मंदिर में दो कक्ष बनाने पर दानदाताओं की सराहना की। उन्होंने दानदाता बाबूलाल, टेकचंद सोलंकी, पारसमल व कपूरचंद रायपुरिया का साफा व माला पहनाकर स्वागत किया। आहोर विधायक छगनसिंह राजपुरोहित ने बताया कि शिक्षा के इस मंदिर में सहयोग देना पुण्य का काम है। इससे रायपुरिया के अन्य लोग भी प्रेरणा लेंगे। पशुपालन कल्याण बोर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष भूपेन्द्र देवासी, जालोर पूर्व विधायक अमृता मेघवाल, हकाराम भाटी, मुरादखान, ट्रीमेन विष्णु लांबा, सोहनसिंह व हरीसिंह समेत अन्य ने भी संबोधित किया। राजेन्द्रसिंह ने बताया कि ये सभी दानदाता लम्बे समय से विद्यालय से जुड़े हुए हैं जो आवश्यकता पडऩे पर हर समय तत्पर रहते हैं। इस मौके मंच संचालन रणजीतसिंह ने किया।
स्कूल में लगाए पौधे
कक्ष-कक्ष उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान कल्पतरू संस्थान की ओर से चलाए जा रहे हराभरा जालोर पढ़ा लिखा जालोर अभियान के तहत पौधरोपण किया। इस मौके पर शिक्षा मंत्री भाटी ने सभी शिक्षण संस्थाओं को इस अभियान से जोड़कर पर्यावरण संरक्षण में पूर्ण सहयोग की अपील की। वहीं पर्यावरणविद विष्णु लाम्बा ने बताया कि रायपुरिया में एक लाख पौधरोपण का लक्ष्य है और काफी संख्या में पौधे लगाए जा चुके हैं। रायपुरिया गांव से वराड़ा हनुमान मंदिर तक सड़क के दोनों किनारे पर पेड़ लगाने का कार्यक्रम जल्दी ही शुरू होगा। आहोर विधायक ने रायपुरिया को गोद लेन का आश्वासन दिया। पूर्व विधायक अमृता मेघवाल ने संस्थान के हर प्रयास में पूर्ण योगदान देने की बात कही।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned