उद्यमियों ने जताई ट्रांसपोर्ट नगर व डम्पिंग यार्ड की आवश्यकता

Dharmendra Ramawat

Publish: Jan, 09 2019 12:20:30 PM (IST) | Updated: Jan, 09 2019 12:20:34 PM (IST)

Jalore, Jalore, Rajasthan, India

जालोर. औद्योगिक क्षेत्र तृतीय चरण स्थित ग्रेनाइट एसोसिएशन सभागार में मंगलवार को उद्यमियों की साधारण बैठक का आयोजन किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए कलक्टर महेन्द्र सोनी ने कहा कि ग्रेनाइट उद्यमियों की समस्याओं और उनकी आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए जालोर के विकास की रूपरेखा तय की जाएगी। उन्होंने कहा कि उन्होंने अल्प समय में ही ग्रेनाइट और खनन उद्योग के संबंध में जानकारी प्राप्त की है और वे उद्यमियों की सुविधाओं और समस्याओं के संबंध में कार्रवाई करेंगे। ग्रेनाइट एसोसिएशन अध्यक्ष लालसिंह राठौड़ ने कहा कि ग्रेनाइट उद्योग कई तरह की समस्याओं से जूझ रहा है। जीएसटी की अधिकता और डम्पिंग के लिए जमीन नहीं मिल पाना उद्यमियों की प्रमुख समस्या है। साथ ही जमीनों की बढ़ी हुई डीएलसी दर भी एक बड़ी समस्या है। राजनीति और प्रशासन से जुड़े हुए लोगों को इस संबंध में यथेष्ट प्रयास करने की आवश्यकता है। एसोसिएशन और उद्यमी अपने स्तर पर ग्रेनाइट उद्योग के विकास के लिए लगे हुए हैं। ऐसे में सभी लोग साथ दें तो जालोर का प्रभावी विकास हो सकेगा। एसोसिएशन उपाध्यक्ष नंदकिशोर जैथलिया, प्रकाश परमार, कोषाध्यक्ष नंदकिशोर मंत्री, सचिव धर्मेन्द्रकुमार जैन, संगठन सचिव सत्तू राजपुरोहित, पूर्व उपाध्यक्ष कल्याणसिंह राठौड़, भागली सरपंच सुमेरसिंह राठौड़, दामोदर भूतड़ा, दशरथसिंह राजपुरोहित, डूंगरसिंह मंडलावत, गणेश चौधरी, बंशी चौधरी, सुरेश अग्रवाल, मदनलाल माली व हेमेंद्र भण्डारी समेत मौजूद रहे।
विधायक ने दिलाया भरोसा
जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग ने बैठक के दौरान कहा कि जालोर का ग्रेनाइट उद्योग विश्व भर में पहचान बनाए हुए है। व्यापारी अपने स्तर पर इस उद्योग को बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने भरोसा दिलाया कि वे ग्रेनाइट और उससे जुड़ी हुई समस्याओं-आवश्यकताओं के संबंध में मुद्दों को प्रभावी तरीके से उठाएंगे और हर संभव मदद का प्रयास करेंगे। उन्होने ग्रेनाइट क्षेत्र में उपलब्ध पार्क को भी विकसित करने की घोषणा की। एसपी विकास शर्मा ने उद्यमियों की सहायता और सरलता की तारीफ करते हुए सहयोग के लिए आभार जताया।
खुद के स्तर पर कर रहे विकास
बैठक के दौरान पूर्व अध्यक्ष नरेंद्र बालू ने विधायक गर्ग से उद्यमियों की विभिन्न समस्याओं का निवारण करने की बात कही। उन्होंने लम्बे समय से चली आ रही ट्रांसपोर्ट नगर की व डम्पिंग यार्ड की समस्या के बारे में अवगत करवाया। जमीनों की बढ़ती कीमतें भी इसमें मुख्य रोड़ा बन रही है। ऐसे में विधायक ने इस समस्या के समाधान का आश्वासन दिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned