scriptसमस्याओं के त्वरित निराकरण के निर्देश | Instant removal instructions for problems | Patrika News

समस्याओं के त्वरित निराकरण के निर्देश

locationजालोरPublished: Jun 14, 2019 12:51:27 pm

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

www.patrika.com/rajasthan.news

jalore#news

समस्याओं के त्वरित निराकरण के निर्देश

जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान शिविर


जालोर. जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान शिविर में आमजन की परिवेदनाओं की सुनवाई करते हुए जिला कलक्टर महेंद्र सोनी ने अधिकारियों को मामलों का शीघ्र ही निस्तारण करने के निर्देश दिए।शिविर राजीव गांधी सेवा केन्द्र में आयोजित किया गया।
शिविर में विभिन्न प्रकरणों के संबध में उपस्थित अधिकारियों व पंचायत समितियों के सेवा केन्द्रों से वीडियो कांफ्रेंस से संबंधित अधिकारियों से सीधे संवाद किया तथा कहा कि जन समस्याओं के निराकरण की दिशा में सकारात्मक सोच के साथ कार्य करें।प्रतिदिन इ-मेल देखे तथा उन्हें अग्रेषित की गई समस्याओं की जांच कर तत्काल समाधान कर उसकी रिपोर्ट भिजवाई जाएं। शिविर में जिला परिषद सीइओअशोक कुमार, एएसपी सत्येन्द्रपाल सिंह, एसीइओ रामचन्द्र गरवा, रानीवाड़ा उपखण्ड अधिकारी प्रकाश चन्द्र अग्रवाल मौजूद थे।

शिविर में 21 नए प्रकरण आए
सम्पर्क समाधान शिविर में जिला कलक्टर के समक्ष 21 नए परिवादियों ने परिवेदनाएं प्रस्तुत की। वहीं पुराने 26 प्रकरणों की भी पुनर्समीक्षा की गई। शिविर में जल समस्या, विद्युत कनेक्शन करने, राजस्व मामलों का निस्तारण करने, सड़क व नाली निर्माण, आवासीय भवनों के पट्टे जारी करवाने, अतिक्रमण हटवाने, बीपीएल सूची में नाम दर्ज करवाने, प्रधानमंत्री आवास योजना में नाम जुड़वाने एवं राजस्व सीमा ज्ञान आदि के मामले प्रस्तुत हुए।

एक प्रकरण निस्तारित
सम्पर्क समाधान शिविर के पश्चात जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक में समिति में दर्ज 3 प्रकरणों की समीक्षा के बाद एक प्रकरण का निस्तारण किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो