नवीनीकरण के बजाय हो रहा था डामरीकरण, ग्रामीणों ने जताया विरोध

नवीनीकरण के बजाय हो रहा था डामरीकरण, ग्रामीणों ने जताया विरोध

Dharmendra Kumar Ramawat | Publish: Jan, 13 2018 05:59:40 PM (IST) Jalore, Rajasthan, India

-क्षतिग्रस्त सडक़ को लेकर ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, भाजपा कार्यकर्ता भी हुए नाराज



जसवंतपुरा. जसवंतपुरा-कलापुरा के बीच दस साल पूर्व बनी सडक़ पूरी तरह से क्षतिग्रस्त होने के बाद नवीनीकरण के बजाय मात्र पेचवर्क करने पर भाजपा पदाधिकारियों और ग्रामीणों का आक्रोश फूट पड़ा। भाजपा के कार्यकर्ताओं ने अपनी ही पार्टी के जनप्रतिनिधियों को इस मामले में कोसा और यहां तक कह दिया कि जब सरकार भाजपा की है तो क्षेत्र के प्रति जो उदासीनता बरती जा रही है। वह समझ से परे हैं। इस मामले में १० जनवरी को जसवंतपुरा उपखंड मुख्यालय पर सांसद व रानीवाड़ा विधायक के द्वारा लोकार्पण के दौरान और इससे पूर्व जन सुनवाई में ग्रामीणों को इस मार्ग का भाजपा जनप्रतिनिधियों ने सडक़ के नवीनीकरण का आश्वासन दिया था। सांसद ने कलापुरा ग्रामीणो को भरोसा दिलवाया था की जल्द ही सडक का नवीनीकरण किया जाएगा। इस बीच शुक्रवार को जसवंतपुरा से कलापुरा जाने वाला मार्ग पर केवल पेचवर्क का काम शुरूहो गया, इससे नाराज लोगों और भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया और सडक मरम्मत कार्य बंद करवा दिया। ग्रामीणों का कहना था कि जब तक इस सडक़ का नवीनीकरण नहीं होता तब तक इस सडक़ पर कोई भी मरम्मत कार्य नहीं करवाने दिया जाएगा। ग्रामीणों का कहना था कि जसवंतपुरा से कलापुरा की दूरी मात्र४ किमी की दूरी है। लेकिन मार्ग पूरी तरह से बिखर चुका है। जिससे वाहन चालकों को खासी दिक्कत होती है और कई मौकों पर क्षतिग्रस्त मार्ग से हादसे भी हो चुके हैं।
भाजपा कार्यकर्ता भी हुए नाराज
सडक़ नवीनीकरण की मांग के बावजूद केवल पेचवर्क का काम शुरूहोने पर भाजपा के कार्यकर्ता नाराज हुए। भाजपा कार्यकर्ता भीमराज पुरोहित, दलपतसिंह देवल, दिनेश जैन, सांवलाराम दर्जी ने मौके पर पहुंचकर पेचवर्क का विरोध जताया। जसवंतपुरा से कलापुरा क्षतिग्रस्त मार्ग पर पेचवर्क का काम शुरूहोने पर पूर्व मेें भी ग्रामीणों ने विरोध जताया था। ग्रामीणों का कहना था कि यह मार्ग अब मरम्मत लायक नहीं है, बल्कि नवीनीकरण होना चाहिए।
इनका कहना है...
भाजपा की सरकार होने के बाद भी जनहित के मुद्दे पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। क्षेत्र में विकास पर ध्यान नहीं दिया जा रहा।
भीमराज, भाजपा युवा मोर्चा ब्लॉक उपाध्यक्ष
यह मार्ग पेचवर्क के लायक नहीं है। मार्ग काफी पुराना है और अब नवीनीकरण होना चाहिए, लेकिन फिर से पेचवर्क का काम समझ से परे हैं।
दलपतसिंह देवल, भाजपा कार्यकर्ता

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned