scriptजालोर में कांग्रेस की राजनीति में 30 साल सक्रिय रहने के बाद ईश्वर मेहता ने अचानक इसलिए भेजा इस्तीफा | Ishwar Mehta sent his resignation suddenly | Patrika News

जालोर में कांग्रेस की राजनीति में 30 साल सक्रिय रहने के बाद ईश्वर मेहता ने अचानक इसलिए भेजा इस्तीफा

locationजालोरPublished: Oct 20, 2019 10:32:05 am

Submitted by:

Khushal Singh Bati

– प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट को महामंत्री ने भेजा त्यागपत्र

 - प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट को महामंत्री ने भेजा त्यागपत्र

– प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट को महामंत्री ने भेजा त्यागपत्र

जालोर. पिछले करीब तीन दशक में जालोर की राजनीति में सक्रिय रहे वर्तमान में जिला कांगे्रस कमेटी महामंत्री और पूर्व उप सभापति ईश्वर मेहता ने अपने पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्याग पत्र दिया है। इस संबंध में उन्होंने प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट को लिखित में पत्र भेजा है। मेहता ने पूर्व में इस संंबंध में कार्यवाहक राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को मेल भी किया था। जिसके बाद कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से चर्चा करने के बाद प्रदेशाध्यक्ष को इस्तीफे का पत्र भेजा है। उन्होंने पत्र में कई बिंदुओं को जिक्र करते हुए कहा कि अब पार्टी में कार्यकर्ताओं की बात नहीं सुनी जाती, जिससे वे हताश है। उन्होंने संकटकाल में राष्ट्रीय व राज्य स्तर पर दल के बड़े नेताओं द्वारा कांगे्रस की मूल विचारधारा के विपरीत प्रतिक्रिया देने पर अफसोस जाहिर किया। उन्होंने पत्र में बताया कि वर्ष 2014 के स्थानीय निकाय चुनाव प्रचार में बीजेपी सरकार द्वारा राज्य में प्रत्यक्ष चुनाव प्रणाली नहीं अपनाने पर विरोध जताते हुए कहा था कि राजस्थान में कांगे्रस की सरकार बनेगी तो प्रत्यक्ष प्रणाली से चुनाव करवाकर जनता को सीधा अधिकार दिया जाएगा और सरकार बनने पर ऐसा निर्णय सरकार द्वारा किया गया, लेकिन अब निर्णय को वापस ले लिया गया है। उन्हेांने चिंता जाहिर की कि लोकतंत्र की स्थापना से 72 वर्ष तक रक्षा व मजबूती देने वाली पार्टी जनता के बीच सीधे वोट मांगने से अब घबरा गई है, इसलिए जनता को दिया अधिकारी छीन लिया है। उन्होंने प्रदेशाध्यक्ष से इस्तीफा स्वीकार करने की गुजारिश की है।
इनका कहना
वर्तमान माहौल मेरी राजनीति के अनुकूल नहीं है। इस माहौल में मेरे लिए पार्टी के लिए कार्य करना अब संभव नहीं है। इन हालातों में प्रदेशाध्यक्ष को इस्तीफा प्रेषित किया है।
– ईश्वर मेहता
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो