जिले में बढ़े अवैध हथियार के मामले चिंता का विषय: आईजी

जिले में बढ़े अवैध हथियार के मामले चिंता का विषय: आईजी
IG said : Issue of increased Illegal weapons in the district Matter of concern

Dharmendra Ramawat | Updated: 05 May 2018, 10:55:24 AM (IST) Jalore, Rajasthan, India

सांचौर क्षेत्र में बढ़ते क्राइम पर एक प्लाटून होगी

जालोर. पुलिस महानिरीक्षक कानून व्यवस्था बीएल मीणा ने कहा कि जिले में अवैध हथियार की तस्करी के मामले बढ़े हैं, जो चिंता का विषय है।इस मामले में पुलिस कार्रवाई कर रही है। उन्होंने जालोर में स्मैक के कारोबार पर कहा कि इस मामले में पुलिस कार्रवाई कर रही है और जल्द ही गिरोह तक पकड़ा जाएगा। मीणा ने कहा कि जालोर जिला आमतौर पर शांत क्षेत्र है, लेकिन पिछले कुछ समय से अशांति के घटनाक्रम हुए हैं, जिससे कुछ व्यवस्थाएं गड़बड़ाई जरुर है। जिन्हें सुधारने का प्रयास किए जाएगा।
सांचौर क्षेत्र में बढ़ते क्राइम पर मीणा ने कहा कि जालोर के सांचौर के लिए एक प्लाटून सांचौर के लिए मांग की गई है। सब कुछठीक रहा तो यहां पर एक प्लाटून होगी, जिससे अव्यवस्था होने पर हालातों पर काबू पाया जा सके। जालोर में विशेष तौर पर सर्राफा बाजार में बाहरी मजदूरों की अधिक संख्या तथा आपराधिक गतिविधियों पर उन्होंने कहा कि इन श्रमिकों का वेरिफिकेशन किया जा रहा है। ग्रेनाइट इकाइयों में बाहरी मजदूरों के वेरिफकेशन की आवश्यकता जताते हुए उन्होंने उद्यमियों से आह्वान किया। मीणा ने कहा कि जालोर में आमतौर पर जो भी घटनाक्रम हुए है, उनका खुलासा हुआ है। लेकिन नकबजनी के मामलों में और अधिक बेहतर तरीके से कार्य की जरुरत है।
औद्योगिक क्षेत्र तृतीय चरण में बढ़ती आबादी और घटनाक्रमों को लेकर क्षेत्र में पुलिस चौकी पर सहमति जताते हुए उन्होंने इसके लिए आवश्यक कार्रवाई का आश्वास दिया।इससे पूर्व सवेरे पुलिस के अधिकारियों की क्राइम मीटिंग ली और जिले भर में थानेवार कानून व्यवस्था की जानकारी लेकर आवश्यक निर्देश दिए।
सवेरे निरीक्षण
आईजी मीणा ने सवेरे पुलिस लाइन में विभिन्न स्तर पर निरीक्षण किया। सवेरे पुलिस के जवानों के लिए बनने वाले भोजन का मैस में निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए।साथ ही हथियारों का भी अवलोकन कर मेटिंनेंस के बारे में भी आवश्यक निर्देश जारी किए। इसके बाद पुलिस रेकर्ड रूम का भी आईजी ने निरीक्षण किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned