नेता प्रतिपक्ष-बौखला गए हैं सभापति इसलिए कर रहे बयानबाजी

नेता प्रतिपक्ष-बौखला गए हैं सभापति इसलिए कर रहे बयानबाजी
Jalore BJP Chairman has been criticizing the opposition

Dharmendra Ramawat | Updated: 01 Jun 2018, 11:30:06 AM (IST) Jalore, Rajasthan, India

नेता प्रतिपक्ष के नेतृत्व में कांग्रेसजन ने बुधवार को किया था प्रदर्शन

जालोर. शहर में जगह-जगह सीवरेज चेंबर के ढक्कनों को लेकर नगरपरिषद में नेता प्रतिपक्ष मिश्रीमल गहलोत के नेतृत्व में बुधवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया था।
इस मामले में सभापति का कहना था कि नेता प्रतिपक्ष सगे-संबंधियों के नाम से फर्में खोलकर नगरपरिषद में ठेकेदारी का काम करते हैं। ऐसे में अटके हुए बिलों को पास करवाने के लिए वे इस तरह के धरना प्रदर्शन कर दबाव बना रहे हैं। इधर, इस बात को लेकर गुरुवार को नेता प्रतिपक्ष गहलोत ने प्रेस नोट जारी कर बताया कि उनकी ओर से किए गए इस प्रदर्शन को लेकर सभापति बौखला गए हैं। इसी कारण वे मीडिया को उलटे-सीधे जवाब दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि बुधवार को उनके नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शहर की सड़कों पर पड़े गड्ढों व सीवरे चेंबरों के समतलीकरण को लेकर सभापति और नगरपरिषद प्रशासन का ध्यान आकर्षित करवाने के लिए ढोल बजाकर प्रदर्शन किया था। वहीं सीवरेज चेंबरों की मार्किंग कर विरोध भी जताया था। ऐसे में आमजन की समस्याओं का समाधान करने के बजाय उन्होंने गहलोत पर व्यक्तिगत आरोप लगाए हैं जो गलत है।
विकास कार्यों के नाम पर बंदर बांट
नेता प्रतिपक्ष गहलोत ने बताया कि नगरपरिषद में विकास कार्यों व जनता को होने वाली असुविधाओं की ओर ध्यान आकर्षित करवाना ही विपक्ष का काम होता है।ऐसे में सभापति की ओर से की गई इस तरह की बयानबाजी से वे पीछे नहीं हटेंगे। गहलोत ने नगरपरिषद में विकास कार्यों के नाम पर बंदर बांट का आरोप लगाते हुए कहा कि खुद सभापति ही रिश्तेदारों के नाम से फर्म बनाकर लाखों के वारे न्यारे कर रहे हैं और आरोप दूसरों के सिर पर मढ़ रहे हैं।
यह था मामला
गौरतलब है कि नेता प्रतिपक्ष के नेतृत्व में बुधवार शाम को शहर के हेडपोस्ट ऑफिस रोड पर सीवरेज चेंबरों के समतलीकरण को लेकर कांग्रेसजन ने ढोल बजाकर प्रदर्शन किया था। वहीं चेंबरों के चारों ओर कलर से घेरा बनाकर 'सावधान...सभापति भंवरलाल माली जानलेवा सीवरेज परियोजनाÓ लिखा गया था। इस पर सभापति का कहना था कि नेता प्रतिपक्ष ने सगे-संबंधियों के नाम से फर्म खोल रखी है और बिल अटका होने के कारण इस तरह के प्रदर्शन कर रहे हैं।
इनका कहना है...
अगर मेरे किसी भी रिश्तेदार की फर्म है और उसकी ओर से नगरपरिषद में नियम विरुद्ध कार्य किए जा रहे हैं तो उनका भुगतान रुकना चाहिए। मुझे इसमें कोई आपत्ति नहीं है। सभापति विपक्ष की कार्रवाई से बौखलाकर ऐसी बयानबाजी कर रहे हैं। वहीं उन्होंने खुद ने रिश्तेदार के नाम से केके कंस्ट्रक्शन फर्म बनाकर लाखों रुपए के वारे-न्यारे किए हैं और करीब दो साल पूर्व भी यह मामला उजागर हुआ था। मुझ पर लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं। उनकी इस तरह की बयानबाजी से हम पीछे हटने वाले नहीं हैं। जनता की समस्याओं को भविष्य में भी इस तरह सामने लाया जाएगा।
- मिश्रीमल गहलोत, नेता प्रतिपक्ष, नगरपरिषद जालोर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned