scriptJalore MP Devji reprimanded the officials on this disturbance, said gi | इस गड़बड़ी पर जालोर सांसद देवजी ने लगाई अधिकारियों को फटकार, कहा सही जवाब दो वरना रहने दो | Patrika News

इस गड़बड़ी पर जालोर सांसद देवजी ने लगाई अधिकारियों को फटकार, कहा सही जवाब दो वरना रहने दो

- सांसद बोले आंकड़े सटीक लेेकर बैठो या फिर कह दो कि हमारे पास आंकड़े नहीं

जालोर

Published: April 18, 2022 08:55:33 pm

जालोर. दिशा समिति की बैठक के दौरान सांसद देवजी पटेल अधिकारियों पर गलत तथ्य पेश करने पर भडक़ गए। बैठक शुरु होनेे पर गांवों में खराब आरओ का आंकड़ा पेश किया गया, जो सही नहीं था। जिस पर सांसद पटेल ने एडीएम और सीईओ से कहा कि बैठक में सही आंकड़े पेश किए जाएं या पेश करने की स्थिति में नहीं हो तो कह दो हमारे पास आंकड़े मौजूद नहीं है। उन्होंने अधिकारियों पर फिल्ड में नहीं आने और आंकड़े केवल ऑफिस में ही बैठकर कलेक्ट करने का आरोप लगाया। उन्होंने इस स्थिति में अधिकारियों से कहा कि जब आपके पास तथ्य ही पूरे नहीं है तो ऐसी मीटिंग का औचित्य ही क्या है। इधर, अधिकारी सांसद के समक्ष तर्क पेश करते नजर आए। बैठक में मुख्य रूप से पेयजल का मुद्दा चर्चा में रहा। सांसद ने अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर असंतोष जाहिर किया। आक्रोश जताते हुए सांसद ने ग्रीष्म ऋतु एवं पेयजल संकट को देखते हुए गांव-गांव स्वच्छ पेयजल मुहैया करवाने के निर्देश दिए।
- सांसद बोले आंकड़े सटीक लेेकर बैठो या फिर कह दो कि हमारे पास आंकड़े नहीं
- सांसद बोले आंकड़े सटीक लेेकर बैठो या फिर कह दो कि हमारे पास आंकड़े नहीं
योजनाओं की बेहतर क्रियान्विति के निर्देश
सांसद ने जिला प्रमुख राजेश कुमार, जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग, रानीवाड़ा विधायक नारायण सिंह देवल व आहोर विधायक छगनसिंह राजपुरोहित सहित बैठक में उपस्थित मनोनीत सदस्यों एवं जनप्रतिनिधियों से फीडबैक लेकर जिले में चल रही केन्द्र सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं से आमजन को लाभान्वित किए जाने की बात कही। सांसद देवजी पटेल ने जिले में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा खुदवाये गये ट्यूबवैल एवं हैण्डपम्प की मौजूदा स्थिति एवं रख-रखाव की समीक्षा करते हुए नियत समय में जिले में स्वीकृत सभी ट्यूबवैल कार्यों को मय कनेक्शन पूर्ण करने की बात करते हुए विद्युत विभाग एवं जलदाय विभाग को आपस में समन्वय रख मानवीय दृष्टिकोण से आमजन के हित में कार्य करने के दिशा-निर्देश दिए।
तथ्यात्मक रिपोर्ट पेश करने के निर्देश
सांसद ने सियाणा में पीएचइडी द्वारा खुदवाये गये नलकूप की वर्तमान स्थिति पर अधिकारियों को विस्तृत रिपोर्ट पेश कर अवगत करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने जालोर जिले में स्वीकृत आरओ प्लांट स्थिति एवं वर्तमान में कार्यशील आरओ प्लांट के रखरखाव तथा खराब पड़े आरओ प्लांट को समय पर दुरूस्त करवाने की बात कही। साथ ही जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के पाइपों के रखरखाव, लीकेज समस्या एवं अवैध कनेक्शनों को हटाकर टेल एण्ड तक पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने रामसीन, जसवंतपुरा व भीनमाल में पेयजल सप्लाई को नियमित रखने एवं अघोषित पेयजल कटौती नहीं करने की बात कही। उन्होंने कहा कि विभाग स्थानीय स्त्रोतों से पेयजल विस्तार के लिए एनओसी जारी करने में भी अनावश्यक देरी न करें।
पेयजल संकट की स्थिति साफ करें
सांसद देवजी पटेल ने कहा कि सभी विकास अधिकारी अपने क्षेत्र में अधिक पेयजल संकट का सामना कर रहे गांवों की जानकारी जुटा विभाग को अवगत करवायें जिससे परिवहन द्वारा पेयजल आपूर्ति की जा सकें। जल जीवन मिशन की प्रगति की जानकारी लेते हुए उन्होंने कहा कि जिले में जेजेएम के तहत 40 फीसदी कनेक्शन जारी किए गए हैं। वहीं शेष के संबंध में गति लाने की आवश्कता पर बल दिया। उन्होंने जिले में पेयजल आपूर्ति परियोजनाओं के बारे में लेते हुए कहा कि प्रोजेक्ट्स का समय पर पूर्ण होना बेहद आवश्यक हैं और परियोजनाएं समय पर पूर्ण हो इसके लिए जवाबदेह अधिकारियों द्वारा नियमित मॉनिटरिंग की जाना जरूरी है। उन्होंने पेयजल सप्लाई से पानी चोरी की रोकथाम के लिए पीएचईडी के अधीक्षण अभियंता को पुलिस अधीक्षक से समन्वय कर रोकथाम लगाने की बात कही।
अभावग्रस्तों को करें लाभान्वित
सांसद ने विद्युत विभग के अधिकारियों से दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना, सौभाग्य योजना में जिले में हुए कार्यों की रिपोर्ट देखकर जरूरी दिशा-निर्देश दिए। साथ ही पोस्ट सौभाग्य योजना के अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार द्वारा आमजन को लाभांवित करने की बात कही। उन्होंने सौभाग्य योजनान्तर्गत जिले में लाभार्थियों पर रिपोर्ट पेश करने की बात कही।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पहला बयान, केंद्रीय मंत्री भी बोलेज्ञानवापी मामले को लेकर अखिलेश यादव ने हिंदू देवी-देवताओं पर की विवादित टिप्पणीअमरीकी शेयर बाजार धड़ाम, मंदी की आशंका के बीच दो साल की सबसे बड़ी गिरावटIPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डकर्क सहित इन राशि वालों के लिए धन-कारोबार की दृष्टि से अनुकूल है आज का दिन, पेशेवर यात्राएं होंगी सफल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.