script

भीनमाल ईओ कांकरिया की मां का निधन, शव सहित धरने पर बैठे परिजन

locationजालोरPublished: Feb 25, 2020 11:03:01 am

www.patrika.com/rajasthan-news

भीनमाल ईओ कांकरिया की मां का निधन, शव सहित धरने पर बैठे परिजन

भीनमाल ईओ कांकरिया की मां का निधन, शव सहित धरने पर बैठे परिजन

जालोर. नगरपरिषद की भूमि शाखा में गत 20 जनवरी की रात महत्वपूर्ण दस्तावेज जलाने के मामले में पकड़े गए जालोर के तत्कालीन आयुक्त शिकेश कांकरिया की माता कुसुम देवी (55) का सोमवार रात जोधपुर के एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान निधन हो गया। इसके बाद कांकरिया की पत्नी, पिता और भाई समेत परिजन उनका शव लेकर मंगलवार सुबह कलक्ट्रेट के समक्ष धरने पर बैठे। परिजनों ने इस दौरान एसपी हिममत अभिलाष टांक और शहर कोतवाल बाघसिंह पर आरोप लगाया कि कांकरिया की मां का निधन कांकरिया को झूठे आरोपों में फंसाने के कारण सदमे की वजह से हुआ। पुलिस अधिकारियों से गुहार लगाने के बावजूद उनकी मां को कांकरिया से मिलने तक नहीं दिया गया। ऐसे में सदमे के कारण उन्होंने सोमवार रात दम तोड़ दिया। परिजनों का कहना था कि नगरपरिषद में हुई आगजनी की घटना से कांकरिया का कोई लेना-देना तक नहीं था। इसके बावजूद पुलिस ने झूठे आरोप लगाकर कांकरिया को इस मामले में फंसाया है। परिजनों ने पुलिस अधिकारियों का निलंबन नहीं होने व कांकरिया को आरोपों से मुक्त नहीं करने तक धरना प्रदर्शन जारी रखने की चेतावनी दी है। धरना स्थल पर कांकरिया के परिजनों के अलावा भीनमाल से काफी संख्या में सफाईकर्मी भी पहुंचे।
पकड़े जाने के बाद से थी सदमे में
परिजनों ने बताया कि भीनमाल में अधिशासी अधिकारी के पद पर कार्यरत रहने के बाद जालोर नगरपरिषद की भूमि शाखा में आगजनी की घटना हुई थी। जबकि उस समय कांकरिया भीनमाल में थे। इसके बावजूद पुलिस ने जांच का बहाना बनाते हुए गलत तरीके से कांकरिया को गिरफ्तार किया था। ऐसे में उनकी गिरफ्तारी के बाद माता गहरे सदमे में चली गई। इसके बाद उन्हें जोधपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनका उपचार चल रहा था।
7 फरवरी को पकड़ा था पुलिस ने
गौरतलब है कि नगरपरिषद जालोर की भूमि शाखा में आगजनी की घटना के बाद मामले में दो आरोपी पकड़े गए। जिन्हें न्यायालय के आदेश पर दो बार पुलिस रिमाण्ड पर भेजा गया। रिमाण्ड अवधि पूरी होने पर 7 फरवरी को पुलिस ने इस मामले में चार जनों को गिरफ्तार किया था। जिनमें तत्कालीन जालोर नगरपरिषद आयुक्त कांकरिया, मौजूदा आयुक्त जगदीश खीचड़, भूमि शाखा के कनिष्ट सहायक विनय विश्नोई व कृषि भूमि शाखा के कनिष्ट सहायक गणपत विश्नोई की गिरफ्तारी हुई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो