scriptjalore news | 108 दीपकों से रामदरबार मंदिर में श्रद्धालुओं ने की महाआरती, फिजां में गूंजे श्रीराम के जयकारे | Patrika News

108 दीपकों से रामदरबार मंदिर में श्रद्धालुओं ने की महाआरती, फिजां में गूंजे श्रीराम के जयकारे

हिंदू युवा संगठन के तत्वाधान में भगवान श्री राम की पूजा अर्चना कर भगवा ध्वज बाइक रैली का आयोजन हुआ

जालोर

Published: April 11, 2022 07:51:36 pm

आहोर. कस्बे में हॉस्पीटल तिराहे पर स्थित रामदरबार मंदिर में रामनवमी पर रविवार शाम को विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, आहोर व्यापार संघ और हिंदू युवा वाहिनी के तत्वावधान में 108 दीपकों से महाआरती का आयोजन किया गया। कस्बे में चेत्र नवरात्र के तहत चल रहे सुन्दरकाण्ड स्थल सत्यनारायण मंदिर और काशी विश्वनाथ महादेव मंदिर से ढोल और ध्वजा के साथ विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ता व कस्बेवासी हॉस्पीटल तिराहे पर स्थित रामदरबार मंदिर पहुंचकर 108 दीपकों से भगवान श्रीराम की महाआरती की। इसके बाद प्रसादी वितरित की गई। विश्व हिंदू परिषद के प्रखंड अध्यक्ष और आहोर केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष हितेष ओझा, आहोर व्यापार संघ के अध्यक्ष सुरेश सोनी, बजरंग दल के संयोजक रेवतसिंह मांगलिया मौजूद थे।
108 दीपकों से रामदरबार मंदिर में श्रद्धालुओं ने की महाआरती, फिजां में गूंजे श्रीराम के जयकारे
108 दीपकों से रामदरबार मंदिर में श्रद्धालुओं ने की महाआरती, फिजां में गूंजे श्रीराम के जयकारे
सायला. निकटवर्ती आलासन में रामनवमी के उपलक्ष में वाहन रैली निकाली गई। वाहन रैली को जोगराज पुरोहित व नेमीचंद जैन ने भगवा ध्वज दिखाकर रवाना किया। मुख्य वक्ता उपखंड कार्यवाह कैलाश वैष्णव ने कहा कि भगवान श्रीराम का सम्पूर्ण जीवन मर्यादा एवं आदर्शों का स्रोत है। इस दौरान उपसरपंच आवडदान चारण, बजरंग दल संयोजक नरेंद्र यादव, निर्मलसिंह, आसुलाल वैष्णव, नरेश पुरोहित समेत विभिन्न हिन्दू संगठनों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।
मालवाड़ा आर. रामनवमी पर हिन्दू युवा वाहिनी की और से बाइक रैली का आयोजन किया गया। धनपुरा में रामनवमी शाम को हिंदू युवा वाहिनी की ओर से एक शाम गौ माता के नाम भजन संध्या का आयोजन भी किया गया। हिंदू युवा वाहिनी के तत्वाधान में रविवार की शाम को सूरजकुंड मठ बडग़ांव में महंत लहर भारती के सानिध्य में एक शाम गौ माता के नाम भजन संध्या का आयोजन हुआ। हिंदू युवा वाहिनी प्रदेश विशिष्ट उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह कागमाला ने बताया कि भजन संध्या की शुरुआत गायक लेहरु दास वैष्णव एंड पार्टी ने गणपति एवं गुरु वंदना से की। इस मौके कृष्ण चौधरी, राजेश राणा, गजेंद्र सिंह सिसोदिया मौजूद थे।
रामसीन. विहिप, बजरंग दल के बैनर तले रामनवमी की शोभायात्रा श्री राम सेवा समिति की ओर से पूजा अर्चना के साथ शुरू की। विहिप के नगर अध्यक्ष प्रकाश नागर ने बताया की शोभायात्रा को देखने के लिए कस्बे में जगह-जगह भीड जमा हुई। युवाओं ने वाहनों पर भगवा ध्वज, सिर पर भगवा पगड़ी, हाथों में भगवा ध्वज लिए नजर आए।
उम्मेदाबाद. कस्बे समेत क्षेत्रभर में रामनवमी का पर्व मनाया गया। कस्बे में हिंदू युवा संगठन के तत्वाधान में भगवान श्री राम की पूजा अर्चना कर भगवा ध्वज बाइक रैली का आयोजन हुआ। भगवा ध्वज बाइक रैली में श्री राम के जयकारे लगा रहे थे तो महिलाएं पारंपरिक वेशभूषा में सज धज मंगल गीत गा रही थी। शोभा यात्रा के दौरान वातावरण धर्ममय में हो गया। इस मौके श्रवण कुमार, मोहनलाल माली, मनोज कुमार, शांतिलाल, रवीन्द्रसिंह, सोरम देवी माली ,गोपाल प्रजापत, रोशन माली सहित कई जने मौजूद थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

राष्ट्रीय खेल घोटाला: CBI ने झारखंड के पूर्व खेल मंत्री के आवास पर मारा छापामहंगाई पर आज केंद्र की बड़ी बैठक, एग्री सेस हटाने और सीमेंट के दाम कम करने पर रहेगा जोरPM Modi in Hyderabad: KCR पर मोदी का इशारों में वार, परिवादवाद को बताया लोकतंत्र का दुश्मनUP Budget: युवाओं के रोजगार-व्यापार के लिए Yogi ने बनाया स्पेशल प्लान, जानिए कैसे मिलेगी नौकरी'8 साल, 8 छल, भाजपा सरकार विफल...' के नारे के साथ मोदी सरकार पर कांग्रेस का तंजसुप्रीम कोर्ट ने सेक्स वर्क को भी माना प्रोफेशन, पुलिस नहीं करेगी परेशान, जारी किए निर्देशमोदी सरकार के 8 साल पूरे; नोटबंदी, एयर स्ट्राइक, धारा 370 खत्म करने सहित सरकार के 8 बड़े फैसलेआयकर विभाग के कर्मचारी ने तीन- तीन लाख रुपए में बेचे कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर, शिक्षिका पत्नी के खाते में किए ट्रांसफर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.