मुम्बई में कपड़े बेच कर काटता रहा फरारी के दिन, आखिर पकड़ा गया

डेढ़ वर्ष बाद गिरफ्त में आया कपिल हत्याकांड का मुख्य सूत्रधार

By: Dharmendra Kumar Ramawat

Published: 26 Jan 2018, 10:41 AM IST

जालोर. शहर में करीब डेढ़ वर्षपहले हुए कपिल हत्याकांड के मुख्य सूत्रधार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपित फरारी के दिनों में मुम्बई में कपड़े बेचने का काम कर रहा था।
पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा के अनुसार कपिल हत्याकांड में मुख्य साजिशकर्ता सूरजपोल (गोविन्दगढ़-जालोर) निवासी जितेन्द्रसिह उर्फ जितूसिंह पुत्र अर्जुनसिंह रावणा राजपूत फरार चल रहा था।वारदात के बाद से फरार होकर वह मुम्बई में कपड़े बेचने का काम जगह-जगह करने लगा। गिरप्तारी के प्रयास करते हुए आरोपित जालोर पहुंचा तो उसे थाना प्रभारी राजेन्द्रसिंह समेत जाब्ते ने दबोच लिया।ज्ञातव्य है कि गत 19 अगस्त २०16 को दोपहर करीब साढ़े तीन बजे पाड़ीव (सिरोही) निवासीज्वैलर्स कपिल अग्रवाल की हत्या कर आरोपित जेवरात लूट ले गए थे। मृतक के दादा मोहनलाल की रिपोर्ट पर हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई।मामले में आठ आरोपितों को पूर्व में ही गिरफ्तार किया जा चुका है।मुख्य सूत्रधार अभी पकड़ से दूर था।
बरामद किए 25 लाख के जेवरात
मामले में पुलिस शहर में गोडीजी निवासी नरेश उर्फ निखिल पुत्र धुखाराम माली, रमेशपुरी पुत्र अशोक पुरी गोस्वामी, राजेंद्रनगर निवासी प्रकाश परिहार उर्फ राजू उर्फ संजय शर्मा पुत्र दीपाराम माली, आसनपोल निवासी लक्ष्मणनाथ पुत्र देवनाथ गोस्वामी, पुरा मोहल्ला निवासी राजेन्द्र पुत्र देवेन्द्रकुमार जैन, लाल पोल निवासी प्रकाशकुमार पुत्र रूपाराम मीणा, मानापार (बहरिया-बलरामपुर-उत्तरप्रदेश) हाल गोडीजी निवासी अमन उर्फ मुसाहिदा पुत्र ईमानुल्ला खां व धवला निवासी देवाराम उर्फ देवसा रेबारी को गिरफ्तार कर चुकी है। इनसे 25 लाख रुपए के जेवरात बरामद किए।
बाइक कारगर नहीं था तो गाड़ी बुलाई
मुख्य सूत्रधार जितेंद्रसिंह ने पूछताछ में बताया कि जयपुर से आए एक ज्वैलर्स के पास चार-पांच किलो सोना होने की जानकारी मिलने पर उसने लूट की योजना बनाई।अपने साथियों को सम्मिलित किया।बाइक से थैला झपटने की योजना कारगर नहीं लगने से जितेंद्रसिंह ने देवाराम को वाहन गाड़ी के साथ बुलाया।बाद में बस स्टैंड छोडऩे के बहाने नरेश ने कपिल को बाइक पर लिफ्ट दी। हनुमानशाला स्कूल के पास रमेशपुरी को भी बाइक पर बैठाया तथा झरणेश्वर रोड की ओर ले जाकर कपिल की हत्या कर दी। बाद में जेवरात लूट कर फरार हो गए।

Dharmendra Kumar Ramawat Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned