खेतलाजी मंदिर में हुए एक से एक जादूई करतब...पढ़ें पूरा समाचार

Dharmendra Ramawat

Publish: Apr, 11 2019 11:58:58 AM (IST) | Updated: Apr, 11 2019 11:58:59 AM (IST)

Jalore, Jalore, Rajasthan, India

पादरली (आहोर). पादरली के खेतलाजी मंदिर में बुधवार को श्रद्धा व उल्लास के साथ वार्षिक मेला आयोजित किया गया। इसमें आस्था का सैलाब उमड़ा। श्रद्धालुओं ने खेतलाजी के दरबार में धोक लगाकर खुशहाली की कामना की।
भक्त सोनाराम व भूराराम की निश्रा एवं विधायक छगनसिंह राजपुरोहित का मुख्य आतिथ्य रहा। मंगलवार रात्रि भक्ति संध्या का आयोजन किया गया। इसमें गायक मगाराम प्रजापत एंड पार्टी खौड़ ने भजन प्रस्तुति देकर जनसमूह को झूमने पर मजबूर कर दिया। श्रोता देर रात तक सुर गंगा में डूबकी लगाते रहे। नृत्य कलाकार राजेश सालवी उदयपुर, निशा सालवी उदयपुर कुसुम सोलकी पाली व तरुण सांचौर ने प्रस्तुति देकर कार्यक्रम में समां बांधा। जादूगर गोपाल जोधपुर व योगिता जोधपुर ने करतब पेश किए। मंच संचालन हरीश मीणा खौड़ ने किया। देर रात्रि खेतलाजी की महाआरती की गई। बुधवार सुबह मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की गई। वातावरण जयकारों से गुंंजायमान रहा। महिलाओं ने मंगल गीतों का गान किया। इस अवसर पर गेर नृत्य का आयोजन किया गया। इसमें प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले दलों को पुरस्कृत किया। मेले के भामाशाहों का अभिनंदन किया गया। मेले में सजे हाट-बाजार में ग्रामीणों ने जमकर खरीदारी की। श्रद्धालुओं के लिए महाप्रसादी का आयोजन किया गया।
हनुमान जयंती की तैयारी शुरू
थांवला (आहोर). छतरिया हनुमान मंदिर में हनुमान जयंती महोत्सव को धूमधाम से मनाने की तैयारियों को लेकर ग्रामीणों की बैठक आयोजित की गई। इसमें हनुमान जयंती पर मंदिर में विभिन्न धार्मिक कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया गया। ग्रामीणों ने बताया कि आगामी चैत्र पूर्णिमा पर हनुमान जयंती का पर्व मंदिर में प्रतिवर्ष की भांति इस बार भी श्रद्धा व उल्लास से मनाया जाएगा। थांवला महंत सुखदेवभारती महाराज के सान्निध्य में आयोजित हनुमान जयंती महोत्सव के तहत पूर्व संध्या में मंदिर प्रांगण में भक्ति संध्या का आयोजन किया जाएगा। जिसमें गायकों की ओर से सुरीले भजनों की प्रस्तुति दी जाएगी। दूसरे दिन हनुमान जयंती पर मंदिर में विशेष पूजा अर्चना तथा बजरंगबली का तेल सिंदूर से अभिषेक किया जाएगा। मंदिर शिखर पर वेद मंत्रों के साथ ध्वजा चढ़ाई जाएगी। बजरंग बली को ग्रामीणों की ओर से एक सौ एक किलो का चूरमे का भोग चढ़ाया जाएगा तथा इसका प्रसाद ग्रामीणों में वितरण किया जाएगा। हनुमान जयंती को लेकर मंदिर में रंग-रोगन व सजावट के कार्य का शुभारंभ किया गया। ग्रामीणों में उत्साह रहा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned