रंग लाई पत्रिका की मुहिम, खिरोड़ी सड़क को मिली स्वीकृति, काम शुरू

Dharmendra Ramawat | Updated: 07 Oct 2018, 09:24:20 PM (IST) Jalore, Rajasthan, India

अगले सप्ताह तक बनकर तैयार हो जाएगी सड़क

चितलवाना. खिरोड़ी गांव में लोगों को जागरूक करने के लिए पत्रिका की ओर से चलाया गया अभियान आखिरकार रंग लगाया। अधिकारियों ने ग्रामीणों की समस्या को लेकर तत्परता दिखाते हुए खिरोड़ी सड़क की स्वीकृति मिलते ही निर्माण कार्य भी शुरू करवा दिया गया है।
गौरतलब है कि पत्रिका की ओर से अपना गांव, अपना गौरव अभियान के तहत खिरोड़ी गांव में आमजन की समस्याओं को जाना और इसे प्राथमिकता से प्रकाशित किया गया। जिसके बाद प्रशासन की ओर से खिरोड़ी से आकोली के बीच सड़क की स्वीकृति मिलने पर शनिवार को इसका निर्माण कार्यशुरू करवाया गया।
गांव के लोगों को खिरोड़ी में सालों से सड़क नहीं बनने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। अब सड़क बनने के बाद लोगों को आवागमन में सहुलियत हो सकेगी।
नरेगा में बनेगी ग्रेवल सड़क
खिरोड़ी सरहद में आजादी के बाद से ग्रामीण इस कच्चे रास्ते से ही आवागमन कर रहे थे। ऐसे में अब पंचायत की ओर से ग्रेवल सड़क बनाकर तैयार की जाएगी। सड़क बनने के बाद गांव में एक भी कच्चा रास्ता नहीं बचेगा।
पत्रिका ने चलाया था अभियान
पत्रिका ने खिरोड़ी गांव में सालों से टूटी सड़क को लेकर पहली 2 अक्टूबर को 'खिरोड़ी की सड़क को 15 साल से भूल गया विभाग, मरम्मत तक नहींÓ, 3 अक्टूबर को 'जीर्णोद्धार के अभाव में क्षतिग्रस्त हो रही ऐतिहासिक धरोहरÓ, 4 अक्टूबर को 'गांवों के ये रास्ते दिखाते हैं आजादी के बाद देश की प्रगतिÓ, 5 अक्टूबर को डिस्कॉम की यह लापरवाही किसानों पर पड़ रही भारीÓ शीर्षक से खबर प्रकाशित की गई।जिसके बाद प्रशासन ने सड़क मरम्मत का कार्य शुरू करवाया है।
इनका कहना...
आकोली से खिरोड़ी के बीच सालों से टूटी सड़क की मरम्मत को लेकर ग्रामीण लम्बे समय से मांग कर रहे थे। इसकी स्वीकृति मिल चुकी है और शनिवार से कार्य भी शुरू कर दिया गया है। अगले सप्ताह तक सड़क बनकर तैयार हो जाएगी।
- मदनलाल कलबी, एईएन, पीडब्ल्यूडी, सांचौर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned