जालोर में अब तक 18 संदिग्धों के लिए सेंपल, 4 की रिपोर्ट आई सभी नेगेटिव

www.patrika.com/rajasthan-news

जालोर. जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य की ओर से मंगलवार को 10 संदिग्ध लोगों के सेंपल लेकर जांच के लिए भिजवाए गए हैं। इनमें कांग्रेस के प्रदेश महासचिव पुखराज पाराशर के भतीजे विकास पुत्र मोहन पाराशर का भी सेंपल लिया गया है। हालांकि उसमें कोरोना जैसे कोई लक्षण नहीं हैं, लेकिन हाल ही में कनाड़ा से विदेश यात्रा कर लौटने के कारण एहतियात के तौर पर चिकित्सा विभाग की ओर से उसका सेंपल लिया गया है। इसी तरह जिला अस्पताल के डॉ. रमेश चौहान के अनुसार राजेंद्र नगर जालोर निवासी धीरज पुत्र दिलीपकुमार सैन, करड़ा निवासी नरेश पुत्र वागाराम विश्नोई, सूरजवाड़ा निवासी भरत पुत्र मूपाराम, जालोर निवासी शबनम पुत्री आबिद खां, मायलावास निवासी जोराराम पुत्र पूमाराम, सांडन निवासी शंकरलाल पुत्र खेताराम रेबारी, भाखराराम पुत्र खेताराम रेबारी, भंवरानी निवासी घेवाराम पुत्र सांवलराम रेबारी व भंवरानी निवासी निंबाराम पुत्र जगाराम के भी सेंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। इधर, जिला प्रशासन की ओर से जिले में कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए बाहर से आने वाले व्यक्तियों व संदेहास्पद मरीजों को आवास आदि सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए राजकीय व निजी भवनों को आपातकालीन परिस्थितियों में 11 क्वारेंटान कैम्प के रूप में उपयोग के लिए चिह्नित किया गया है। कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने बताया कि राजकीय बालिका आवासीय विद्यालय भैंसवाड़ा, राजकीय बालिका महाविद्यालय स्तरीय छात्रावास जालोर, राजकीय अम्बेडकर छात्रावास एफसीआई गोदाम के पास जालोर, नर्सिंग ट्रेनिंग सेन्टर जालोर, महावीर मूक बधिर आवासीय विद्यालय नर्मदा कॉलोनी, राजकीय अम्बेडकर बालक छात्रावास सायला 1 व 2, राजकीय अम्बेडकर बालक छात्रावास सांचौर, राजकीय देवनारायण बालक छात्रावास सांचौर, राजकीय बालक आवासीय विद्यालय चाण्डपुरा जसवन्तपुरा, राजकीय अम्बेडकर बालक छात्रावास भीनमाल व आत्मानन्द सेवा संस्थान रानीवाड़ा को क्वारेंटान कैम्प के रूप में उपयोग के लिए चिह्नित किया गया है।
अब तक जिले में 18 सेंपल, 4 नेगेटिव
सीएमएचओ डॉ. देवल ने बताया कि जिले से संभावित कोरोना संक्रमण की जांच के लिए सोमवार तक कुल 8 सेम्पल एसएन मेडिकल कॉलेज जोधपुर भिजवाए गए थे। जिनकी जांच रिपोर्ट में 4 सेम्पल नेगेटिव निकले, जबकि 4 की रिपोर्ट आना बाकी है। वहीं मंगलवार को 10 और सेंपल लेकर जोधपुर भिजवाए गए। इस तरह अब तक कुल 18 सेंपल लिए गए और इनमें से चार की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। शेष 14 की रिपोर्ट आना बाकी है।
328 दल मुस्तैदी से कर रहे काम
कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर चिकित्सा विभाग मुस्तैदी से जुटा हुआ है। आने वाले प्रवासियों की लगातार स्क्रीनिंग की जा रही है। स्वास्थ्य कर्मियों की ओर से घर-घर जाकर आमजन को जागरूक किया जा रहा हैै। कलक्टर गुप्ता के निर्देशानुसार जिले के सभी विभागों के साथ समन्वय स्थापित कर कार्य योजना तैयार कर पूरे जिले में विभिन्न गतिविधियां की जा रही है। सीएमएचओ डॉ. गजेन्द्र सिंह देवल ने बताया कि मंगलवार को 328 दलों ने 15 हजार 41 व्यक्तियों का सर्वे किया। जिले में अब तक 1 लाख 77 हजार 301 से अधिक व्यक्तियों का सर्वे किया गया है।
83 लोगों को किया होम आइसोलेटेड
सीएमएचओ डॉ. देवल ने बताया कि विदेशों एवं कोरोना प्रभावित क्षेत्रों से आए जिले के कुल 83 प्रवासियों को होम आइसोलेट किया गया है। वहीं इन सभी की जांच की जा चुकी है और संबंधित टीम नियमित फोलोअप कर रही है।

Dharmendra Kumar Ramawat Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned