इटली से घर पहुंचे युवक की जांच, नहीं मिला कोरोना का संक्रमण

www.patrika.com/rajasthan-news

By: Dharmendra Kumar Ramawat

Updated: 07 Mar 2020, 11:46 AM IST

जालोर. देश भर में फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर अब जिले का हेल्थ महकमा भी अलर्ट हो गया है। हाल ही में इटली से रानीवाड़ा उपखण्ड के मालवाड़ा आर स्थित अपने घर पहुंचे एक व्यक्ति के बारे में सूचना मिलने पर रानीवाड़ा बीसीएमओ सहित चिकित्सा टीम मौके पर पहुंची और युवक की स्क्रीनिंग की गई। हालांकि जांच में युवक में किसी तरह का संक्रमण नहीं पाया गया है, लेकिन फिर भी एहतियात के तौर पर युवक को 14 दिन के लिए होम आइसोलेशन पर रखा गया है। जानकारी के अनुसार मालवाड़ा आर निवासी कृष्णकुमार (37) पुत्र भूराराम का इटली में व्यवसाय है। ऐसे में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने के कारण युवक गत 29 फरवरी को रानीवाड़ा उपखण्ड के मालवाड़ा आर गांव स्थित उसके घर आया था। इससे पहले दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर उतरने के बाद वहां भी युवक की स्क्रीनिंग की गई थी। इसके बाद मालवाड़ा आर पहुंचने पर दोबारा चिकित्सा टीम ने उसकी जांच की। जिसमें उसे किसी तरह का संक्रमण होना नहीं पाया गया है।
14 दिन के कोरेन टाइम पर रखना जरूरी
चिकित्सा अधिकारियों का कहना है कि इटली, ईरान, साउथ कोरिया व चीन से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग के बाद उनमें संक्रमण नहीं पाए जाने के बावजूद 14 दिन के कोरेन टाइम (होम आइसोलेशन) पर रखना जरूरी है। इस अवधि में संबंधित व्यक्ति किसी भी शादी समारोह या सार्वजनिक व सामाजिक कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकता।
इनका कहना...
इटली व ईरान में कोरोना वायरस का प्रभाव सबसे ज्यादा है। ऐसे में उच्चाधिकारियों के निर्देश पर क्षेत्र में चिकित्साकर्मियों को अलर्ट रहने को कहा गया है। मालवाड़ा आर के युवक की स्क्रीनिंग में कोरोना संक्रमण निगेटिव आया है। फिर भी एहतियात के तौर पर युवक को 14 दिन के कोरेन टाइम पर रखा गया है।
- डॉ. बाबूलाल पुरोहित, बीसीएमओ, रानीवाड़ा

Dharmendra Kumar Ramawat Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned